NIA Raid: आतंकियों-गैंगस्टर्स के गठजोड़ पर एनआईए का ताबड़तोड़ एक्शन, दिल्ली समेत चार राज्यों में डाली रेड
Advertisement
trendingNow11400126

NIA Raid: आतंकियों-गैंगस्टर्स के गठजोड़ पर एनआईए का ताबड़तोड़ एक्शन, दिल्ली समेत चार राज्यों में डाली रेड

Gangs Terror Nexus: पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में आतंकियों, गैंगस्टर्स और ड्रग्स स्मग्लर्स के बढ़ते गठजोड़ को खत्म करने के लिए एनआईए ने ये छापेमारी की है.

NIA Raid: आतंकियों-गैंगस्टर्स के गठजोड़ पर एनआईए का ताबड़तोड़ एक्शन, दिल्ली समेत चार राज्यों में डाली रेड

Action on Terrorism: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को आतंकी कनेक्शन के चलते कई गैंगस्टर्स के यहां छापेमारी की. दिल्ली समेत 40 जगहों पर एजेंसी का एक्शन जारी है. देश और विदेश में बैठे आतंकियों, गैंगस्टर्स और ड्रग्स स्मग्लर्स के बढ़ते गठजोड़ को खत्म करने के लिए एनआईए ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर में ये छापेमारी की है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक छापेमारी में कई हथियार बरामद हुए हैं. पिछले हफ्ते एनआईए ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां और राजौरी में रेड डाली थी. ये छापेमारी भी आतंक से जुड़े मामलों से जुड़ी थी. इससे पहले टेरर फंडिंग को लेकर भी एनआईए छापेमारी कर चुकी है.

कहां किसके यहां पड़ी रेड

पंजाब के बठिंडा स्थित गांव जंडियां में एनआईए ने जग्गा जंडिया के घर की रेड डाली. जग्गा जंडिया कबड्डी टूर्नामेंट आयोजित कराता है. 25 से ज्यादा लोगों की टीम ने उसके घर पर दबिश दी. वहीं हरियाणा के झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के घर पर भी एनआईए ने छापा मारा. सुबह 4 बजे एनआईए की टीम ने सेठी के घर पर दस्तक की. इस दौरान डीसीपी और स्थानीय पुलिस भी साथ रही. जांच एजेंसी ने सेठी की अवैध संपत्ति और बैंक डिटेल को खंगाला और परिजनों से भी पूछताछ की. एनआईए की टीम ने सेठी के घर 5 घंटे तक छापेमारी की.

गैंगस्टर सेठी हत्या, फिरौती समेत कई संगीन मामलों में शामिल है. फिलहाल वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. उसका नाम लारेंस बिश्रोई और अन्य गैंग के साथ भी जुड़ा रहा है. दूसरी ओर हरियाणा के नाहरपुर रूपा इलाके में गैंगस्टर कौशल के शार्प शूटर संदीप बंदर के भाई अनिल के घर एनआईए की रेड चल रही है. इससे पहले गैंगस्टर कौशल चौधरी, गैंगस्टर अमित डागर और शार्प शूटर संदीप बंदर के घर में एनआईए ने रेड की थी.

पहले भी एजेंसी ने की थी छापेमारी

इससे पहले 12 सितंबर को एनआईए ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर की 50 जगहों पर इसी तरह छापेमारी की थी. आतंकियों और गैंगस्टर्स के गठजोड़ की जांच कर रही एजेंसी ने दो मामले फिर से दर्ज किए थे. इसी साल 26 अगस्त को दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया था. भारत और विदेशों में बैठकर आपराधिक और टेरर एक्टिविटी करने वाले गैंगस्टर्स और उनके गुर्गों की एनआईए ने पहचान कर मुकदमा दर्ज किया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news