आतंकवाद पर चला NIA का चाबुक, हिजबुल-लश्कर से जुड़े 4 आतंकियों की संपत्तियां कुर्क
Advertisement
trendingNow12126593

आतंकवाद पर चला NIA का चाबुक, हिजबुल-लश्कर से जुड़े 4 आतंकियों की संपत्तियां कुर्क

National Investigation Agency :  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने नार्को-टेरर लिंक से जुड़े एक मामले में कम से कम चार अचल संपत्तियों को जब्त कर लिया है. बताया जा रहा है कि करीब ₹2.27 करोड़ जब्त किए हैं.

NIA

Kashmir : कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले फंडिंग नेटवर्क को खत्म करने को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA) सख्त हो गई है. एनआईए ने हंदवाड़ा नार्को-आतंकवादी मामले में चार संपत्तियों को कुर्क किया है, और नकदी जब्त की है, जिसमें 2 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा की हैं.

 

4 आतंकियों की संपत्तियां कुर्क

NIA ने कुपवाड़ा जिले की हंदवाड़ा तहसील में चार आरोपियों की संपत्तियों को कुर्क  किया गया है, जिसमें UAPA की धारा 25 के तहत कुल 2.27 करोड़ रुपये नकद भी जब्त किए गए हैं. कुर्क की गई संपत्ति में आरोपी अफाक अहमद वानी का दो मंजिला घर, आरोपी मुनीर अहमद पांडे का एक मंजिला घर, सलीम अंद्राबी का घर और इस्लाम उल हक का दो मंजिला घर शामिल है.

 

15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज  

मामले में अब तक कुल 12 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही NIA ने अब तक 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. बयान में कहा गया कि मामला (आरसी 03/2020/एनआईए/जेएमयू), हंदवाड़ा-कुपवाड़ा क्षेत्र में सक्रिय लश्कर और एचएम के हिंसक आतंकी गतिविधियों को फंडिंग करने के लिए 'मादक दवाओं की आय' के इस्तेमाल से जुड़ा है. 

 

 

सफेद क्रेटा कार से हुई नोटों की बरामदगी 

हंदवाड़ा के लंगेट इलाके में वाहनों की जांच के दौरान एक काले बैग में 500 रुपये के बड़ी संख्या में भारतीय मुद्रा नोटों की बरामदगी हुई थी, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया था. बताया जा रहा है कि यह जब्ती बिना पंजीकरण संख्या वाली एक सफेद क्रेटा कार से की गई थी. 
 

पूछताछ में हुए नार्को टेरर नेक्सस के बारे में खुलासे

कार के ड्राइवर अब्दुल मोमिन पीर से पूछताछ में नार्को टेरर नेक्सस के बारे में खुलासे हुए थे, जिसके बाद NIA ने डिटेल से जांच की. विभिन्न आरोपियों के घरों में शुरुआती तलाशी के दौरान 21 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी. कई आपत्तिजनक सामग्री के अलावा, बड़ी मात्रा में नकदी भी शामिल है. 
 

बयान में आगे कहा गया कि आतंकवाद विरोधी एजेंसी कश्मीर में आतंकी नेटवर्क को नष्ट करने और राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा करने की अपनी कोशिशों को जारी रखे हुए है.

Trending news