New Parliament: इस देश से नकल करके बना है नया पार्लियामेंट! दिग्विजय सिंह का मोदी सरकार पर हमला
Advertisement

New Parliament: इस देश से नकल करके बना है नया पार्लियामेंट! दिग्विजय सिंह का मोदी सरकार पर हमला

New Parliament Of India: कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह और तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जवाहर सिरकार ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया है कि नए पार्लियामेंट का डिजाइन सोमालिया देश के पुराने पार्लियामेंट से कॉपी किया गया है.

 

फाइल फोटो

New Parliament And PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के नए पार्लियामेंट का उद्घाटन 28 मई को किया था. पार्लियामेंट के बनने के साथ ही बवाल शुरू हुआ और अब तक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि देश के नए पार्लियामेंट का डिजाइन एक अफ्रीकी देश के पुराने पार्लियामेंट की नकल है. यानी कि जिस पार्लियामेंट का प्रधानमंत्री मोदी ने उद्घाटन किया है, उसका डिजाइन कॉपी किया गया है. दिग्विजय सिंह ने इससे जुड़ा एक ट्वीट भी किया है.

सोमालिया से कॉपी है डिजाइन

इससे पहले टीएमसी के राज्यसभा सांसद जवाहर सिरकार ने नए पार्लियामेंट के डिजाइन को सोमालिया से कॉपी करने का आरोप लगाया है. जवाहर सिरकार ने अपनी ट्वीट में लिखा कि सोमालिया की पुरानी संसद नए भारत की प्रेरणा है! गुजरात से मोदी के पालतू वास्तुकार - जो हमेशा 'प्रतिस्पर्धी बोली' के जरिए मोदी के मेगा कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त करते हैं (अहमदाबाद, वाराणसी, दिल्ली की संसद + सेंट्रल विस्टा में) उन्होंने हमसे सोमालिया के डिजाइन की नकल करने के लिए ₹230 करोड़ का शुल्क लिया है! इस ट्वीट में सोमालिया की पुरानी संसद और भारत की नई संसद की फोटो लगी हुई है. इसमें दोनों की तुलना की गई है.

आर्किटेक्ट को कहा कॉपी कैट

टीएमसी नेता के इसी ट्वीट को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने रिट्वीट किया है और उन्होंने कहा है कि क्या आप इस पर विश्वास कर सकते हैं कि सोमालिया का पुराना संसद भवन नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा है. कृपया अपने कॉपी कैट आर्किटेक्ट से ₹230 करोड़ वसूल करें. उन्होंने आगे जवाहर सिरकार की तारीफ की और आगे लिखा कि जवाहर सिरकार को इसके लिए पूरे नंबर दिए जाते हैं. इससे पहले RJD ने अपने ट्विटर हैंडल से नए पार्लियामेंट और एक ताबूत की फोटो पोस्ट की थी जिसे लेकर भाजपा के सदस्यों ने खूब बवाल किया. इसके बाद पार्टी ने आगे आकर सफाई पेश की और कहा कि मंदिर का उद्घाटन किया जा रहा है वो भी लोकतंत्र को ताबूत में बंद करके.

Trending news