कौन संभालेगा शरद पवार की विरासत, बेटी सुप्रिया या भतीजे अजित में से किसे मिलेगी कमान?
Advertisement
trendingNow11677226

कौन संभालेगा शरद पवार की विरासत, बेटी सुप्रिया या भतीजे अजित में से किसे मिलेगी कमान?

Sharad Pawar के इस्तीफे के बाद अब सवाल ये खड़ा हो रहा है कि पार्टी का अध्यक्ष पद कौन संभालेगा. क्या अजित पवार को मिलेगी कुर्सी या बेटी सुप्रिया सुले संभालेंगी पिता की राजनीतिक विरासत. 

कौन संभालेगा शरद पवार की विरासत, बेटी सुप्रिया या भतीजे अजित में से किसे मिलेगी कमान?

Sharad Pawar Resigns: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है. शरद पवार के इस्तीफे के बाद अब सवाल ये खड़ा हो रहा है कि पार्टी का अध्यक्ष पद कौन संभालेगा. क्या अजित पवार को मिलेगी कुर्सी या बेटी सुप्रिया सुले संभालेंगी पिता की राजनीतिक विरासत. 

शरद पवार का महाराष्ट्र की सियासत में एक बड़ा कद रहा है. उनको रिप्लेस करना किसी भी नेता के लिए इतना आसान नहीं है. शरद पवार ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, मैं केवल अध्यक्ष पद से ही हट रहा हूं. साथ काम करूंगा और राजनीति में बना रहूंगा.वहीं शरद पवार के फैसले को लेकर अजित पवार ने कहा कि, इस तरह से इस्तीफा देना सही नहीं है.  इसको लेकर समिति की बैठक की जाएगी फिर फैसला लिया जाएगा.

शरद पवार ने क्या कहा? 

शरद पवार ने मुंबई में यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में अपनी आत्मकथा का विमोचन करने के अवसर पर अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान किया जिस पर एनसीपी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया. पवार ने कहा, मैंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है. 

उन्होंने पार्टी की आगे की रणनीति तय करने के लिए वरिष्ठ नेताओं का पैनल बनाने की घोषणा की.  हालांकि, एनसीपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पवार से फैसला वापस लेने की मांग की. उन्होंने कहा कि जब तक पवार फैसला वापस नहीं लेते वे समारोह स्थल से नहीं जाएंगे. पूर्व केंद्रीय मंत्री और चार बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे पवार की एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना का महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठजोड़ बनाने में अहम भूमिका रही है. 

तीन और वर्षों के लिए राज्यसभा सदस्य ने आश्वासन दिया कि वह पिछले 55 वर्षों की तरह सामाजिक-राजनीति के माध्यम से सार्वजनिक जीवन में सक्रिय रहेंगे. उनकी घोषणा को झटके के साथ स्वागत किया गया, कई लोग फूट-फूट कर रोने लगे और उनके समर्थन में कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने पवार से अपना फैसला वापस लेने की अपील की क्योंकि देश को उनकी जरूरत है.

जरूर पढ़ें

Sharad Pawar Resigns: सुप्रिया की भविष्‍यवाणी हुई सच! शरद पवार के इस्‍तीफे के ऐलान से महाराष्‍ट्र की राजनीति में भूचाल...अब दूसरे का इंतजार?
अतीक के अंत के बाद प्रयागराज में पहली बार सीएम योगी,  बोले- इस धरती को अन्याय का अड्डा बनाया था 
Pension से जुड़े विवादित बिल को लेकर प्रदर्शन, 7 लाख से ज्यादा लोग सड़क पर उतरे
Naxalism: नक्सलियों की उल्टी गिनती शुरू, आतंकियों का दम निकालने वाली Force मैदान में उतरी
Tillu Tajpuria: टिल्लू की हत्या कर गोगी गैंग ने किया हिसाब बराबर, कॉलेज दोस्त ऐसे बने जानी दुश्मन

 

Trending news