PM Modi Andhra Pradesh Visit: पीएम मोदी का 2 दिन का साउथ दौरा आज, देंगे कस्टम एंड नारकोटिक्स नेशनल एकेडमी की सौगात
Advertisement

PM Modi Andhra Pradesh Visit: पीएम मोदी का 2 दिन का साउथ दौरा आज, देंगे कस्टम एंड नारकोटिक्स नेशनल एकेडमी की सौगात

Andhra Pradesh NACIN Inauguration: पीएम मोदी अपने साउथ दौरा में आंध्र प्रदेश और केरल को बड़ी सौगात देने वाले हैं. पीएम मोदी साउथ में जाकर कई बड़े प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे.

PM Modi Andhra Pradesh Visit: पीएम मोदी का 2 दिन का साउथ दौरा आज, देंगे कस्टम एंड नारकोटिक्स नेशनल एकेडमी की सौगात

Narendra Modi Kerala Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिन के साउथ (Modi South Visit) के दौरे पर जाएंगे. पीएम मोदी आज 16 जनवरी को आंध्र प्रदेश और 17 जनवरी को केरल में तमाम कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी तमाम परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे. लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election) को देखते हुए पीएम मोदी का साउथ का दौरा अहम माना जा रहा है. अपनी आंध्र प्रदेश विजिट के दौरान पीएम मोदी देश को नेशनल एकेडमी ऑफ कस्टम, इनडायरेक्ट टैक्स एंड नारकोटिक्स (NACIN) की सौगात देंगे. यह आंध्र प्रदेश के श्री सत्यसाईं जिले में बनाया गया है. आइए जानते हैं कि पीएम मोदी के इस दौरे में क्या-क्या खास है?

नेशनल एकेडमी ऑफ कस्टम का होगा उद्घाटन

पीएम मोदी इस दौरान आईआरएस के 74वें और 75वें बैच के ट्रेनी अफसरों से भी संवाद करेंगे. इस कार्यक्रम में रॉयल सिविल सर्विस ऑफ भूटान के ट्रेनी अफसर भी मौजूद रहेंगे. बता दें कि आज दोपहर साढ़े 3 बजे पीएम मोदी आंध्र प्रदेश के श्री सत्यसाईं जिले में पहुंचेंगे. और वहां NACIN का उद्घाटन  करेंगे. यह एकेडमी 500 एकड़ में बनाई गई है.

केरल के मंदिर में पूजा करेंगे पीएम मोदी

17 जनवरी को पीएम मोदी केरल पहुंचेंगे और गुरुवायूर मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री त्रिप्रयार के श्री रामास्वामी मंदिर में सुबह साढ़े 10 बजे जाएंगे. इसके बाद दोपहर को पीएम मोदी पोर्ट्स, शिपिंग और वाटरवेज से जुड़े तमाम प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे.

केरल को मिलेगी 4000 करोड़ की सौगात

अपनी केरल विजिट में पीएम मोदी कोच्चि में 4000 करोड़ के तीन बड़े प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे. इसमें न्यू ड्राई डॉक, ISRF और LPG इम्पोर्ट टर्मिल ऑफ इंडियन ऑयल कारपोरेशन लिमिटेड का उद्घाटन कर सकते हैं.

गौरतलब है कि पीएम मोदी इन दिनों राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 11 दिन का व्रत कर रहे हैं. पीएम मोदी जब साउथ के इन दो राज्यों में जाएंगे तो वहां रैली के दौरान राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का जिक्र कर सकते हैं. जिससे साउथ में भी प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हर्षोल्लास बढ़ सकता है.

Trending news