Nagaland Minister: Population पर लगाम लगाने के लिए नागालैंड के मंत्री ने दिया 'अनोखा समाधान', बोले- मेरी तरह सिंगल रहो
Advertisement

Nagaland Minister: Population पर लगाम लगाने के लिए नागालैंड के मंत्री ने दिया 'अनोखा समाधान', बोले- मेरी तरह सिंगल रहो

Temjen Imna Along: नागालैंड के उच्च शिक्षा और आदिवासी मामलों के मंत्री और बीजेपी नागालैंड के प्रदेश अध्यक्ष तेमजेन इमना अलोंग (Temjen Imna Along) ने विश्व जनसंख्या दिवस (World Population Day) पर लोगों को ऐसी सलाह दी कि लोग उनके मजाकिया अंदाज की तारीफ करते नहीं थम रहे. ये वही मंत्री हैं जो अपनी छोटी आंखों के लिए चर्चाओं में आए थे.

 

Nagaland Minister: Population पर लगाम लगाने के लिए नागालैंड के मंत्री ने दिया 'अनोखा समाधान', बोले- मेरी तरह सिंगल रहो

World Population Day: आज पूरी दुनिया में जनसंख्या को रोकने के मुद्दे पर चर्चा हुई. इसका कारण था कि 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस मनाया जाता है. ऐसे में बढ़ती आबादी पर चर्चा तेज हो जाती है. ऐसे में संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट पर भी खासा चर्चा हो रही है जिसके मुताबिक भारत अगले साल दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश के रूप में चीन से आगे निकल सकता है. 

नागालैंड के नेता ने दिया अनोखा समाधान

UN की रिपोर्ट की मानें तो भारत दुनिया का सबसे ज्यादा जनसंख्या वाली देश बन जाएगा. ऐसे में भारत में भी इस विषय को गंभीरता से लिया जा रहा है और हर कोई अपने हिसाब से समाधान का सुझाव देता है. ऐसे में नागालैंड के चर्चित मंत्री ने जनसंख्या वृद्धि (Population Growth) को लेकर एक अलग ही सॉल्युशन दिया है.

मजाकिया अंदाज की हर तरफ हो रही तारीफ

नागालैंड के उच्च शिक्षा और आदिवासी मामलों के मंत्री और बीजेपी नागालैंड के प्रदेश अध्यक्ष तेमजेन इमना अलोंग (Temjen Imna Along) ने विश्व जनसंख्या दिवस (World Population Day) पर लोगों को ऐसी सलाह दी कि लोग उनके मजाकिया अंदाज की तारीफ करते नहीं थम रहे. 

पॉपुलेशन कंट्रोल करने के लिए बताया ये फॉर्मूला

उन्होंने लोगों से समझादारी दिखाने को कहा. तेमजेन ने ट्वीट किया- 'विश्व जनसंख्या दिवस पर आइए हम जनसंख्या वृद्धि के मुद्दों के प्रति समझदार हों और बच्चे पैदा करने के बारे में सूचित विकल्पों को मन में बैठा लें' या मेरी तरह #StaySingle रहें और एक साथ हम एक स्थायी भविष्य की दिशा में योगदान कर सकते हैं.' 

सिंगल लोगों के लिए छेड़ी मुहिम

वो सिर्फ इतने पर ही नहीं रुके बल्कि उन्होंने अपने ट्वीट में एक मुहिम छेड़ते हुए लिखा, 'आइए आज सिंगल आंदोलन (Singles Movement) में शामिल होते हैं.'

कुछ ही दिन पहले बंटोरी सुर्खियां

गौरतलब है कि तेमजेन इमना अलोंग अपनी छोटी आंखों के बयान को लेकर हाल ही में चर्चा में आए थे. अलोंग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ, जिसमें वो कहते हैं कि 'लोग कहते हैं कि पूर्वोत्तर वालों की आंखें बहुत छोटी होती हैं. लेकिन छोटी आंखें होने के बावजूद हम सबकुछ साफ-साफ देख लेते हैं. इसके बाद वह कहते हैं कि आंखों के छोटा होने से इसमें बहुत ज्यादा गंदगी भी नहीं जाती है. तेमजेन यहीं नहीं रुकते, वह कहते हैं सिर्फ इतना ही नहीं, आंखें छोटी होने के चलते जब कोई कार्यक्रम बहुत लंबा चल रहा होता है तो हम मंच पर सो भी जाते हैं और नींद पूरी कर लेते हैं.'

Sense of Humor से खासा प्रभावित लोग

इसके बाद वो लगातार ट्वीट करते रहते हैं और सुर्खियां बंटोरते रहते हैं. हाल ही में उन्होंने अपने बारे में गूगल सर्च का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया था. जिसमें वह लिखते हैं कि मैं खुद अपनी पत्नी को ढूंढ़ रहा हूं. 

LIVE TV

Trending news