Mumbai में बारिश के कारण Chembur और Vikhroli में Landslide, 23 लोगों की मौत; जिम्मेदार कौन
Advertisement
trendingNow1944671

Mumbai में बारिश के कारण Chembur और Vikhroli में Landslide, 23 लोगों की मौत; जिम्मेदार कौन

Mumbai Rain: भारी बारिश के कारण मुंबई की सड़कें जलमग्न हो गई हैं. घरों और दुकानों में पानी घुस रहा है. लोग काफी परेशान हैं. रेलवे ट्रैक पर भी पानी भर गया है. लोकल ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं.

मुंबई के चेंबूर में लैंडस्लाइड | फोटो साभार: ANI

मुंबई: मॉनसून की बारिश मुंबई (Monsoon Rain In Mumbai) के लिए एक बार फिर आफत साबित हो रही है. बीती शाम से ही मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में तेज बारिश (Mumbai Rain) हो रही है. कुछ जगहों पर रेलवे ट्रैक पर पानी भर (Water Logging At Railway Tracks) गया है तो कुछ इलाकों में लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस गया है. 

  1. मुंबई में 6 घंटे में हुई 600 मिलीमीटर बारिश
  2. 13 लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया
  3. राहत और बचाव कार्य में जुटी एनडीआरएफ

चेंबूर में लैंडस्लाइड के कारण 17 लोगों की मौत

भारी बारिश की वजह से मुंबई में 2 हादसे (Landslide In Mumbai) हो गए हैं. मुंबई के चेंबूर (Chembur Landslide) के भारत नगर इलाके में लैंडस्लाइड के कारण झुग्गियों पर बड़ी दीवार गिर गई है. इसकी चपेट में कई घर आए हैं. हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है. फायर ब्रिगेड के मुताबिक, 13 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. वहां अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

VIDEO

ये भी पढ़ें- पंजाब कांग्रेस में हलचल तेज! सिद्धू को कमान मिलनी लगभग तय, नरम पड़े कैप्टन

विक्रोली में बारिश की वजह से ढह गया मकान

बता दें कि मुंबई के विक्रोली (Vikhroli Landslide) में भी भारी बारिश के कारण हादसा हुआ है. बारिश की वजह से यहां एक घर गिर गया है, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. कुछ लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. इसके अलावा मुंबई के नालासोपारा में भी सड़कें तालाब बन गई हैं. बारिश का पानी घरों और दुकानों में घुस रहा है.

मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी

जान लें कि भारी बारिश की वजह से लोकल ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं क्योंकि रेलवे ट्रैक पर पानी भरा है. पिछले 6 घंटे में मुंबई में 600 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है. बारिश के बाद कई जगहों पर जलजमाव है. अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने मुंबई में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ें- उत्तर भारत में चार दिन जमकर बरसेंगे बदरा, कई जगह लैंडस्लाइड की चेतावनी

मुंबई में कहां कितनी बारिश?

मुंबई के कोलाबा में 181.5 मिलीमीटर, सांताक्रूज में 224.5 मिलीमीटर, बांद्रा में 206.5 मिलीमीटर, जुहू में 205.5 मिलीमीटर और राम मंदिर के पास 187 मिलीमीटर बारिश हुई है.

LIVE TV

Trending news