Nuh Violence के बाद कैमरे के सामने आया मोनू मानेसर, दंगा भड़काने के आरोपों पर कही ये बात
Advertisement
trendingNow11808340

Nuh Violence के बाद कैमरे के सामने आया मोनू मानेसर, दंगा भड़काने के आरोपों पर कही ये बात

Monu Manesar Video: नूंह हिंसा (Nuh Violence) के बाद चर्चा में आए मोनू मानेसर (Monu Manesar) ने कहा कि मैं अगर दोषी हूं तो मेरे से ज्यादा दोषी कांग्रेस विधायक मामन खान (Maman Khan) हैं. हिंसा के एक दिन पहले भी उन्होंने भड़काऊ पोस्ट किया था.

Nuh Violence के बाद कैमरे के सामने आया मोनू मानेसर, दंगा भड़काने के आरोपों पर कही ये बात

Monu Manesar Exclusive Interview: हरियाणा (Haryana) के नूंह (Nuh) में हुई हिंसा के बाद से सबसे ज्यादा मोनू मानेसर (Monu Manesar) के नाम की चर्चा हो रही है. मोनू मानेसर पर आरोप है कि उनका वीडियो वायरल होने के बाद हिंसा भड़की. इस बीच मोनू मानेसर ने ज़ी न्यूज़ को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में बताया कि नूंह हिंसा से उनका कोई लेना-देना नहीं है. उनके ऊपर लगाए जा रहे आरोप झूठे हैं. वीडियो में मैंने लोगों से सिर्फ यात्रा में शामिल होने की बात कही थी. मैं शांत स्वभाव का सनातनी हूं. राजनीति नहीं होनी चाहिए. लोग मामन खान के वीडियो के बाद भड़के. मैं दोषी तो मामन खान भी दोषी है. आइए जानते हैं कि मोनू मानेसर ने अपनी सफाई में क्या-क्या कहा?

वायरल वीडियो पर क्या बोले मोनू मानेसर?

मोनू मानेसर ने यात्रा निकालने के सवाल पर कहा कि एक बहुत बड़े नेता हैं ओवैसी, वो वीडियो ही क्या हर मंच से कहते हैं कि मैं ये कर दूंगा वो कर दूंगा. क्या किसी ने उनको पत्थर मारा? उनके जुलूस पर कभी पथराव किया क्या? क्या बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने पथराव करके उनका विरोध किया? कभी नहीं किया. मेरी वीडियो में भी ऐसा कुछ नहीं है. मैंने तो बस इतना कहा कि हम मंदिरों में जाएंगे और लोगों से कहा कि मंदिरों में आओ.

गोरक्षा पर कह दी ये बात

भरतपुर में दर्ज एफआईआर पर मोहित यादव उर्फ मोनू मानेसर ने कहा कि एफआईआर ही है कोई फैसला थोड़े ही हुआ है. कोई भी गौरक्षक कभी गुंडा नहीं हो सकता है. वो तो सिर्फ गोमाता और अपनी रक्षा कर रहा है. सनातन की रक्षा कर रहा है. अगर कोई हमारे सामने गाय को नुकसान पहुंचाएगा तो ये बर्दाश्त नहीं कर सकते. उसको हमने मां का दर्जा दिया हुआ है. हमारे वहां मरने और जीने दोनों समय गाय का नाम लिया जाता है.

हिंसा का मास्टरमाइंड होने पर क्या कहा?

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला की तरफ से मोनू मानेसर को हिंसा का मास्टरमाइंड कहे जाने पर उन्होंने कहा कि नूंह हिंसा में मेरा कोई हाथ नहीं है. मैं किसी पार्टी के खिलाफ टिप्पणी नहीं करना चाहता. लेकिन उनको पार्टीबंदी से हटकर मानवता के लिए उस यात्रा पर भी ध्यान देना होगा. पार्टी से पहले वो हिंदू हैं, एक सनातनी हैं. अपने विधायक को बचाने के चक्कर में ऐसा मत करो. अगर मैं दोषी हूं तो मेरे से बड़े दोषी तो उनके विधायक हैं.

कांग्रेस विधायक पर लगाया गंभीर आरोप

मोनू मानेसर ने कहा कि मैं अगर दोषी हूं तो मेरे से ज्यादा दोषी वहां के विधायक मामन खान हैं. वो 4 महीने पहले से भड़काने की कोशिश कर रहे हैं. एक दिन पहले उन्होंने पोस्ट डाली कि मेवातियों मैं तुम्हारे साथ हूं. मैंने तो कभी ऐसी पोस्ट नहीं डाली कि मेवात चलो, इस लड़ाई में मैं तुम्हारे साथ हूं. हमें लड़ाई नहीं करनी है. हम सनातन धर्म के बहुत शांत स्वभाव वाले हैं.

जरूरी खबरें

नूंह हिंसा: गुरुग्राम समेत इन जिलों में इंटरनेट बैन, जानें जरूरी अपडेट
अभी और रुलाएगा टमाटर, 300 रुपये प्रति Kg से अधिक हो सकती है कीमत

Trending news