G20 सम्मेलन: लगातार 5 दिन सभी मेट्रो पार्किंग बंद रहेंगे, इस जरूरी सूचना के बारे में जान लीजिए
Advertisement
trendingNow11855885

G20 सम्मेलन: लगातार 5 दिन सभी मेट्रो पार्किंग बंद रहेंगे, इस जरूरी सूचना के बारे में जान लीजिए

News Delhi: बता दें कि शिखर सम्मेलन के लिए नवनिर्मित भारत मंडपम सम्मेलन केंद्र को पूरी तरह तैयार कर दिया गया है. ऐसे में राजधानी दिल्ली में प्रवेश और निकास को सीमित किया जाएगा.

G20 सम्मेलन: लगातार 5 दिन सभी मेट्रो पार्किंग बंद रहेंगे, इस जरूरी सूचना के बारे में जान लीजिए

Delhi Metro Parking: जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) ने स्टेशन हाउस अधिकारियों (एसएचओ) को यह सुनिश्चित करने का आदेश जारी किया है कि गुरुवार सुबह 6 बजे से 11 सितंबर तक सभी मेट्रो पार्किंग बंद रहें. डीसीपी (मेट्रो) जी राम गोपाल नाइक द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, “जी-20 शिखर सम्मेलन-2023 की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सभी एसएचओ/मेट्रो यूनिट को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया जाता है.

आदेश में बताया गया कि जी-20 शिखर सम्मेलन-2023 के मद्देनजर 07 सितंबर 2023 को छह बजे से 11 सितंबर 2023 को दोपहर 12 बजे तक मेट्रो यूनिट में सभी पार्किंग स्थल बंद रहेंगे और समय रहते वाहनों को वहां से हटा दिया जाएगा. मेट्रो सेवाओं के बारे में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट स्टेशन को छोड़कर ये सामान्य रूप से चलेंगी.

हालांकि विशिष्ट अतिथियों की आवाजाही और सुरक्षा प्रतिबंधों के कारण कुछ स्टेशनों पर 10-15 मिनट के लिए अस्थायी रूप से गेट बंद हो सकते हैं. बता दें कि शिखर सम्मेलन के लिए नवनिर्मित भारत मंडपम सम्मेलन केंद्र को पूरी तरह तैयार कर दिया गया है. ऐसे में राजधानी दिल्ली में प्रवेश और निकास को सीमित किया जाएगा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक 8 सितंबर से नई दिल्ली में सभी प्रतिष्ठान, जैसे रेस्तरां, मॉल, कार्यालय, बाजार इत्यादि बंद रहेंगे. अधिकारियों के मुताबिक इस क्षेत्र में रहने वालों को ही केवल प्रवेश और निकास की अनुमति होगी.

हालांकि लेकिन बाहर से आने वाले लोगों के लिए दिल्ली में विशेष पास की आवश्यकता होगी. साथ ही सारे गैर-गंतव्य वाहनों को पूर्वी और पश्चिम पेरिफेरल एक्सप्रेसवे व अन्य वैकल्पिक मार्गों पर मोड दिया जाएगा. इनपुट-एजेंसी

Trending news