Radha Rani Temple: बरसाना के राधा रानी मंदिर जा रहे हैं तो पढ़ लें ये गाइडलाइंस वरना बिना दर्शन लौटना पड़ेगा
Advertisement
trendingNow11750746

Radha Rani Temple: बरसाना के राधा रानी मंदिर जा रहे हैं तो पढ़ लें ये गाइडलाइंस वरना बिना दर्शन लौटना पड़ेगा

Barsana News: राधारानी मंदिर के एक अधिकारी रासबिहारी गोस्वामी ने बताया कि मंदिर के बाहर एक नोटिस चस्पा किया गया है, जिसमें कहा गया है कि यह ड्रेस एक हफ्ते के भीतर लागू कर दिया जाएगा. अधिकारियों ने मंदिर परिसर में भक्तों के नाइट सूट और कटी जींस पहनकर आने पर भी रोक लगा दी है. 

Radha Rani Temple: बरसाना के राधा रानी मंदिर जा रहे हैं तो पढ़ लें ये गाइडलाइंस वरना बिना दर्शन लौटना पड़ेगा

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा स्थित बरसाना के राधा रानी मंदिर में भक्तों के लिए ड्रेस कोड जारी किया गया है. अब मंदिर में हाफ पैंट, मिनी स्कर्ट समेत अन्य आपत्तिजनक कपड़े पहनकर आने वाले भक्तों को एंट्री नहीं दी जाएगी.

राधारानी मंदिर के एक अधिकारी रासबिहारी गोस्वामी ने बताया कि मंदिर के बाहर एक नोटिस चस्पा किया गया है, जिसमें कहा गया है कि यह ड्रेस एक हफ्ते के भीतर लागू कर दिया जाएगा. अधिकारियों ने मंदिर परिसर में भक्तों के नाइट सूट और कटी जींस पहनकर आने पर भी रोक लगा दी है.  कुछ महीने पहले, वृंदावन के राधा दामोदर मंदिर के अधिकारियों ने भी ऐसे कपड़े पहनकर आने वाले भक्तों को मंदिर में एंट्री नहीं देने का ऐलान किया था.

मध्यकाल में बना था मंदिर

इससे पहले 21 जून को बदायूं जिले के बिरुआबाड़ी मंदिर में भी भक्तों के लिए ड्रेस कोड जारी किया गया था, जिसके तहत जींस, टी-शर्ट, नाइट सूट, कटी जींस के अलावा अन्य आपत्तिजनक कपड़े  पहनकर आने वाले लोगों को मंदिर में एंट्री नहीं देने का फैसला किया गया था. 

बता दें कि बरसाना का राधा रानी मंदिर एक प्रसिद्ध हिंदू स्थल है. यह बरसाने की पहाड़ी पर स्थित है. मध्यकाल में बना यह मंदिर पीले और लाल पत्थर से बना है. इसका निर्माण साल 1675 में राजा वीरसिंह ने कराया था. दर्शन के लिए भक्तों को सीढ़ियां चढ़नी पड़ती हैं क्योंकि यह आकर्षक मंदिर ढाई सौ मीटर ऊंची पहाड़ी पर स्थित है. हर साल करोड़ों भक्त देश के अलग-अलग हिस्सों से बरसाना राधा रानी के दर्शन करने आते हैं. इसके अलावा कई राजनीतिक और फिल्मी हस्तियों का भी यहां आना-जाना लगा रहता है.

भक्तों के लिए गाइडलाइंस

मंदिरों में कुछ भक्तों के आपत्तिजनक कपड़े पहनकर आने के कारण अब देश के कई बड़े मंदिरों ने ड्रेस कोड की शुरुआत की है. इसलिए राधा रानी मंदिर के बाहर बोर्ड लगाया गया है, जिसमें भक्तों से मर्यादित कपड़े पहनकर आने को कहा गया है. 

 

Trending news