मुंबई से 'इंडिया' की ललकार, अडानी का जिक्र कर बोले मल्लिकार्जुन- इसलिए बुलाया जा रहा है विशेष सत्र
Advertisement
trendingNow11850859

मुंबई से 'इंडिया' की ललकार, अडानी का जिक्र कर बोले मल्लिकार्जुन- इसलिए बुलाया जा रहा है विशेष सत्र

INDIA Meeting:  मुंबई में  इंडिया की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अडानी के मुद्दे से ध्यान हटाने के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने का फैसला लिया गया है. भ्रष्टाचार के मुद्दे पर विपक्षी दल बोल ना सकें इसलिए विशेष सत्र बुलाया गया है.

मुंबई से 'इंडिया' की ललकार, अडानी का जिक्र कर बोले मल्लिकार्जुन- इसलिए बुलाया जा रहा है विशेष सत्र

Mallikarjun Kharge:  इंडिया की बैठक में वैसे तो लोगो और संयोजक के नाम पर सहमति नहीं बनी लेकिन बयानों के जरिए इंडिया ने साफ कर दिया है कि यह गठबंधन सिर्फ कागजों तक सीमित नहीं है, देश के लोगों का पूरा समर्थन है. हम लोगों के बीच जा रहे हैं और लोगों का कहना है कि बदलाव होना जरूरी है. बदलाव के लिए जरूरी है. एक बार फिर अडानी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार से ध्यान हटाने के लिए विशेष सत्र बुलाया जा रहा है. मोदी सरकार महंगाई पर लगाम लगाने की बात करती है लेकिन 100 रुपए दाम बढ़ाकर 2 रुपए कम किए जा रहे हैं.

'मोदी सरकार पर भड़के मल्लिकार्जुन खरगे'

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि देश में माहौल को खराब करने काम 2014 से ही शुरू हो गया था. दिल्ली के पास नूंह कस्बे में क्या कुछ हुआ देश और दुनिया गवाह है, आपने देखा होगा कि मणिपुर जलता रहा सरकार की तरफ से कोई बयान नहीं आया वही घिसी पिटी बात. जब कांग्रेस की तरफ से दबाव बढ़ा तो अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए सरकार तैयार हुई है. देश का मध्यम वर्ग तबाह हो चुका है. कुछ खास लोगों को आगे बढ़ाने की कोशिश जारी है लेकिन देश के लोग सबकुछ देख रहे हैं और आने वाला समय इस सरकार का हिसाब किताब कर देगा.

 

'इंडिया' की ललकार

-कोरोना के समय विशेष सत्र नहीं

-चीन ने कब्जा किया तब विशेष सत्र नहीं

-मणिपुर जल रहा था विशेष सत्र नहीं

-देश में बढ़ रही है तानाशाही

-संवैधानिक संस्थाओं का सत्यानाश

-न खाऊंगा ना खाने देगा लेकिन सब खाया,

-वो छोटा मोटा भ्रष्टाचार नहीं करते

-डराने की कोशिश कर रहे लेकिन हम डरने वाले नहीं

बुलंद आवाज में करेंगे बुलंद तकरीर

मुंबई में INDIA गठबंधन की बैठक देश में लोकतंत्र और संविधान को बचाने की ओर एक मजबूत कदम है. हमने ठान लिया है कि एक खुशहाल भविष्य के लिए हम एकजुट होकर महंगाई, बेरोजगारी और नफरत के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे. आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने को लेकर इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्ल्युसिव एलायंस (INDIA ) के दलों का प्रस्ताव है. हम, INDIA के सभी दल, जहां तक संभव हो सके आगामी लोकसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ने का संकल्प लेते हैं. विभिन्न राज्यों में सीट-बंटवारे की प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाएगी और विचार-विमर्श की सहयोगात्मक भावना के साथ इसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा. INDIA के सभी दल, जनता की समस्याओं एवं उनसे जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर देश के विभिन्न भागों में जल्द से जल्द सार्वजनिक सभाएं आयोजित करने का संकल्प लेते हैं. विभिन्न भाषाओं में जुड़ेगा भारत, जीतेगा INDIA​ थीम के साथ अपने संचार और मीडिया रणनीतियों एवं अभियानों के समन्वय का संकल्प लेते हैं.

Trending news