Maharashtra की राजनीति में क्या पक रहा? ठाकरे गए विदेश तो सीएम शिंदे से मिलने पहुंचे पवार, अडानी से भी मिले
Advertisement
trendingNow11720883

Maharashtra की राजनीति में क्या पक रहा? ठाकरे गए विदेश तो सीएम शिंदे से मिलने पहुंचे पवार, अडानी से भी मिले

Sharad Pawar ने गुरुवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे से सीएम के आधिकारिक आवास वर्षा बंगले में मुलाकात की. महाराष्ट्र में सरकार बदलने के बाद यह उनकी पहली बैठक थी. 

Maharashtra की राजनीति में क्या पक रहा? ठाकरे गए विदेश तो सीएम शिंदे से मिलने पहुंचे पवार, अडानी से भी मिले

Sharad Pawar Eknath Shinde: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे से सीएम के आधिकारिक आवास वर्षा बंगले में मुलाकात की. महाराष्ट्र में सरकार बदलने के बाद यह उनकी पहली बैठक थी.  दोनों दिग्गज नेताओं की मीटिंग का उद्देश्य स्पष्ट नहीं है, लेकिन अचानक पवार का शिंदे के आवास पर पहुंचने से राजनीतिक चर्चा शुरू हो गई. 

शरद पवार से मुलाकात के बाद सीएम शिंदे ने कहा,  शरद पवार जी से मुलाकात हुई है. हमारी कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई. मराठा मंदिर संस्था के अध्यक्ष और संस्था के 75 साल होने पर उन्होंने मुझे निमंत्रण दिया है. फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों, बैकस्टैज कलाकार आदि के मुद्दों को लेकर चर्चा हुई है. 

बैठक को क्यों महत्वपूर्ण माना जा रहा?

बैठक को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे छुट्टी पर विदेश में हैं. ठाकरे छुट्टी पर परिवार के साथ हैं और उनके जून के पहले सप्ताह के बाद मुंबई लौटने की उम्मीद है. 2019 में, शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन समाप्त कर दिया था और महाराष्ट्र में कांग्रेस और पवार की एनसीपी के साथ महा विकास अघाड़ी सरकार बनाई थी. पिछले साल, शिंदे और उनके गुट के विधायक शिवसेना से अलग हो गए और बीजेपी के साथ मिलकर नई सरकार बना ली.  इससे पहले अप्रैल में, एनसीपी नेता अजीत पवार ने सह्याद्री गेस्ट हाउस में शिंदे और उनके डिप्टी देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी.

शरद पवार और अडानी के बीच भी मुलाकात

इससे पहले गुरुवार को ही शरद पवार और गौतम अडानी की मुलाकात की थी. पवार ने गौतम अडानी से मुलाकात की वजह भी बताई. उन्होंने कहा कि सिंगापुर से आया एक शिष्टमंडल उनसे मिला. किसी तकनीकी वजह से उनको गौतम अडानी से मिलना था. इसलिए गौतम अडानी उनसे मिलने पहुंचे थे. 

जरूर पढ़ें...

अगले 2 साल में दिल्ली में बदल जाएगा ट्रांसपोर्ट का साधन, सड़कों पर दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक मोहल्ला बसें
पाकिस्तान में छिपे भारत विरोधी आतंकियों का आखिर कौन कर रहा है सफाया? दाउद इब्राहिम से लेकर हाफिद सईद तक में खौफ

 

Trending news