Maharashtra Politics: BMC चुनाव से पहले उद्धव को सबसे बड़ा झटका, मजबूत हुआ शिंदे का कुनबा
Advertisement
trendingNow11247732

Maharashtra Politics: BMC चुनाव से पहले उद्धव को सबसे बड़ा झटका, मजबूत हुआ शिंदे का कुनबा

Maharashtra Politics: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. पार्टी के बागी विधायक और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उन्हें एक और झटका दिया है.

 

Maharashtra Politics: BMC चुनाव से पहले उद्धव को सबसे बड़ा झटका, मजबूत हुआ शिंदे का कुनबा

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. पार्टी के बागी विधायक और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उन्हें एक और झटका दिया है. ठाणे के 66 नगरसेवक शिंदे गुट में शामिल हो गए हैं. आगामी नगर निकाय चुनाव से पहले 66 नगरसेवकों का शिंदे का समर्थन करना शिवसेना के लिए एक बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. 

ठाणे नगर निगम में शिवसेना पिछले कुछ दशकों से सत्ता में है. ठाणे को एकनाथ शिंदे का गढ़ माना जाता है. मेयर नरेश म्हस्के के साथ नगरसेवकों ने एकनाथ शिंदे से मुलाकात की.

सांसद भी देंगे उद्धव ठाकरे को झटका!

शिवसेना के एक बागी विधायक ने दावा किया कि 18 सांसदों में से 12 जल्दी ही एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हो जाएंगे. विधायक गुलाब राव पाटिल ने कहा कि शिंदे गुट पार्टी का गौरव बहाल करेगा. पाटिल पूर्ववर्ती उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री रह चुके हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे (बागी गुट) पास 55 में से 40 विधायक हैं और 18 में से 12 सांसद हमारे साथ आ रहे हैं . फिर पार्टी किसकी हुई ? मैंने चार सांसदों से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की है. हमारे साथ 22 पूर्व विधायक भी हैं.’’

इस साल होगा BMC का चुनाव

बता दें कि कुछ ही दिन में BMC का चुनाव होना है. मतदाता अपने-अपने वार्ड से नगरसेवकों का चुनाव करेंगे जो निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव करने के लिए मतदान करेंगे. चुनाव की तैयारी पहले से ही चल रही है और महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) जल्द ही तारीखों का ऐलान भी कर सकता है. 

बीएमसी के चुनाव आमतौर पर अप्रैल-मई में होते हैं, लेकिन इस बार ओबीसी आरक्षण के मुद्दे के कारण चुनाव में देरी हुई. एसईसी अब मानसून के बाद चुनाव करा सकता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news