Maratha Reservation: 'फडणवीस मेरी हत्या की साजिश रच रहे', मनोज जरांगे के आरोप पर बिफर गए नितेश राणे
Advertisement
trendingNow12128291

Maratha Reservation: 'फडणवीस मेरी हत्या की साजिश रच रहे', मनोज जरांगे के आरोप पर बिफर गए नितेश राणे

Manoj Jarange Patil News: महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण को लेकर चल रही जंग अब व्यक्तिगत आरोपों पर पहुंच गई है. आंदोलन के नेता मनोज जरांगे पाटिल ने डिप्टी सीएम देवेंद्र फडनवीस पर उनकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है, जिस पर बीजेपी विधायक नितेश राणे बिफर गए.

 

Maratha Reservation: 'फडणवीस मेरी हत्या की साजिश रच रहे', मनोज जरांगे के आरोप पर बिफर गए नितेश राणे

Manoj Jarange Patil on Devendra Fadnavis: मराठा समुदाय को आरक्षण के लिए आंदोलन का नेतृत्व कर रहे मनोज जरांगे पाटिल लगातार अपनी मांग पर अड़े हुए हैं. वे महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और वरिष्ठ बीजेपी नेता देवेंद्र फडनवीस से भी खासे खफा हैं. जरांगे ने फडणवीस पर उनकी हत्या की कोशिश करने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने रविवार को कहा कि वे मुंबई मार्च करके महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस के आवास के बाहर प्रदर्शन करेंगे. 

साजिशों के पीछे फडनवीस का हाथ

मनोज जरांगे पाटिल रविवार को जालना जिले के अंतरवाली सराटी में अपने समर्थकों को संबोधित कर रहे थे. करीब एक घंटे से अधिक तक चले अपने भाषण के अंत में जरांगे ने यह घोषणा की. उन्होंने फडनवीस पर कई आरोप भी लगाए. जरांगे ने कहा, ‘कुछ लोगों को प्रलोभन दिया जा रहा और मेरे खिलाफ झूठे आरोप लगाने के लिए उन पर दबाव डाला जा रहा. इन साजिशों के पीछे फडनवीस का हाथ है. मैं इसी वक्त सागर बंगला (मुंबई के मालाबार हिल में फडणवीस का आधिकारिक आवास) तक मार्च करने के लिए तैयार हूं.’

'कार्यकर्ताओं की दीवार को पार करना होगा'

उनकी इस घोषणा से सभा स्थल पर अफरा-तफरी मच गई, जहां जरांगे के समर्थक बड़ी संख्या में एकत्र हुए थे. यहां तक कि उनमें से कुछ ने माइक्रोफोन छीनने की कोशिश की. जरांगे ने कहा कि वह अकेले मुंबई मार्च करेंगे और उन्हें सभी लोगों से केवल समर्थन की जरूरत है. जरांगे के इस ऐलान पर बीजेपी विधायक नितेश राणे भड़क गए हैं. उन्होंने पलटवार करते हुए जरांगे को चेतावनी दी और कहा कि फडणवीस तक पहुंचने के लिए उन्हें बीजेपी कार्यकर्ताओं की विशाल दीवार को पार करना होगा. 

'उन्हें राजनीति में आना चाहिए'

नितेश राणे ने दावा किया कि जरांगे अभी एक ‘पटकथा’ पढ़ रहे हैं. राणे ने कहा, ‘उन्हें राजनीति में आना चाहिए, लेकिन उन्हें फडणवीस के खिलाफ आरोप लगाने के लिए इस निम्न स्तर तक नहीं जाना चाहिए.’ बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने कहा कि जरांगे का ‘असली चेहरा’ अब सबके सामने है. 

'फडनवीस की छवि खराब करने की कोशिश'

भातखलकर ने कहा, ‘महाराष्ट्र सरकार ने मराठा समुदाय को 10 प्रतिशत आरक्षण (20 फरवरी को विधानमंडल में पारित एक विधेयक के जरिए) दिया है. वह विरोध क्यों जारी रखे हुए हैं? फडणवीस पांच साल तक मुख्यमंत्री थे और हर कोई उन्हें जानता है. जरांगे के आरोपों से उनकी छवि खराब नहीं होने जा रही है.’

(एजेंसी भाषा)

Trending news