MP की इन लोकसभा सीटों को कवर करेगी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', कांग्रेस ने शुरू की तैयारियां
Advertisement

MP की इन लोकसभा सीटों को कवर करेगी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', कांग्रेस ने शुरू की तैयारियां

Rahul Gandhi: राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की शुरुआत जल्द ही होने वाली है, कांग्रेस नेता की यह यात्रा मध्य प्रदेश से होकर भी गुजरेगी, इस दौरान वह कई लोकसभा सीटों को कवर करेगी. 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां शुरू

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी जल्द ही 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दूसरे चरण की शुरुआत करने जा रहे हैं. राहुल की यात्रा मध्य प्रदेश से होकर भी गुजरेगी. राहुल की यात्रा मध्य प्रदेश की कई लोकसभा सीटों को कवर करेगी. जिसके लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस की तरफ से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. 

लोकसभा चुनाव में यात्रा से आस 

दरअसल, राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' का पहला चरण भी मध्य प्रदेश से होकर गुजरा था, कांग्रेस को उम्मीद थी कि राहुल की यात्रा का असर मध्य प्रदेश में दिखेगा. लेकिन भारत जोड़ो यात्रा का विधानसभा चुनाव में ज्यादा इम्पैक्ट नहीं दिखा था. लेकिन दूसरे चरण की यात्रा के बाद प्रदेश में लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में कांग्रेस को राहुल की दूसरी यात्रा से लोकसभा चुनाव में आस है. क्योंकि फिलहाल मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस के पास महज एक ही सीट है. 

इन सीटों को कवर करेगी राहुल की यात्रा 

  • मुरैना 
  • ग्वालियर 
  • गुना-शिवपुरी
  • राजगढ़
  • उज्जैन
  • रतलाम-झाबुआ 

ग्वालियर-चंबल और मालवा-निमाड़ पर फोकस 

दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का फोकस इस बार सबसे ज्यादा ग्वालियर-चंबल और मालवा-निमाड़ पर रहेगा, दरअसल, राहुल की यात्रा एक बार यूपी से प्रवेश करेगी और दूसरी बार राजस्थान से प्रवेश करेगी. दोनों ही रीजन बड़े हैं और ऐसे में यहां की लोकसभा सीटों पर पार्टी को उम्मीद है. 

ऐसा रहेगा यात्रा का रूट 

राहुल की यात्रा का रूट भी तैयार हो गया है. राजस्थान के धौलपुर से मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में यात्रा प्रवेश करेगी, यहां से होते हुए राजस्थान के बांसवाड़ा तक यात्रा जाएगी. मध्यप्रदेश में 7 दिन में 9 जिलों और 6 लोकसभा सीटों को यात्रा कवर करेगी. यात्रा मध्यप्रदेश में कुल 698 किलोमीटर चलेगी. जिसके लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा को राजनीति से जोड़कर ना देखा जाय, यात्रा के दौरान राहुल गांधी देश के गरीब तबकों से बातचीत करेंगे उनकी भावनाओं को समझेंगें और जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो उनकी भावनाओं का सम्मान किया जाएगा, कांग्रेस का दावा है कि बाल लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी बेहतर परफॉर्मेंस करने वाली है. 

ये भी पढ़ेंः MP News: आरोपी बेटे को लेकर बोले ये विधायक, अपराधी को घर में नहीं दे सकते पनाह...

Trending news