Advertisement
photoDetails1mpcg

Best Places: सर्दियों में कम बजट में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, घूमकर आएगा बड़ा मजा

यदि आपको ठंड में घूमने का मन है तो आज हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आपका मन तृप्त हो जाएगा. आइए जानते हैं....  

गोवा

1/7
गोवा

यहां रहना तुलनात्मक रूप में काफी सस्ता है.यहां पर बिजली की दरें  कम और पेट्रोल भी सस्ता है. यहां रेस्टोरेंट में खाना भी सस्ता है.

कोयंबटूर

2/7
कोयंबटूर

इसे "दक्षिण भारत का मैनचेस्टर" कहा जाता है, तमिलनाडु राज्य   का  तीसरा सबसे बड़ा शहर जो नोय्यल नदी के तट पर  स्थित और पश्चिमी घाट से घिरा हुआ जो आश्चर्यजनक दृश्यों और  प्रचुर मात्रा में रियल एस्टेट निवेश के अवसर प्रदान करता है.

ऋषिकेश

3/7
ऋषिकेश

जीवनशैली के मामले में, ऋषिकेश बसने के लिए  एक सुंदर जगह है. अन्य पर्यटक जगहो के विपरीत, यह सभी सुविधाएं प्रदान करता है.इसके अलावा, इस शहर में कई खूबसूरत कैफे और भोजनालय हैं जहां आप जब तक चाहें बैठ सकते  हैं और आराम कर सकते हैं.

मनाली

4/7
मनाली

मनाली ब्यास नदी घाटी में बसा एक सुंदर शहर है। यह एक सुंदर परिक्षेत्र है जो अपनी ठंडी जलवायु और बर्फ से ढके पहाड़ों के लिए जाना जाता है.मैदानी इलाकों की चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए निवासियों को राहत प्रदान करता है.

चंडीगढ़

5/7
चंडीगढ़

ये शहर अपने कम अपराध दर और उच्च स्तर की सुरक्षा के लिए  जाना जाता है. यहा का पुलिस बल आपको एक सुरक्षित वातावरण प्रदान करता है, यह चंडीगढ़ में रहने के सबसे अच्छे कारणों में से एक है.

कोच्चि

6/7
कोच्चि

कोच्चि को अरब सागर की रानी कहा जाता है.केरल की ये आर्थिक राजधानी अपने समुद्र तटों,पहाड़ी स्थल के कारण आपको रहने के लिए अच्छा वातावरण प्रदान करता है. यह विश्व स्तरीय शैक्षणिक संस्थानों, स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं के लिए भी जाना जाता है.

पुणे

7/7
पुणे

पुणे को  'पूर्व का ऑक्सफोर्ड' कहा जाता है, ये ऐतिहासिक रूप से भारत के शिक्षा केंद्र के रूप में प्रसिद्ध रहा है। विश्व प्रसिद्ध विश्वविद्यालय और कॉलेज से लेकर शीर्ष प्रबंधन स्कूलों तक, इसे भारत का सबसे पसंदीदा शैक्षिक गंतव्य माना जाता है.