Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2300985
photoDetails1mpcg

Shukrawar Ke Upay: शुक्रवार को पूजा के दौरान जरूर करें ये खास उपाय, दौड़ी आएंगी मां लक्ष्मी

Lakshmi Puja on Friday: शुक्रवार का दिन देवी लक्ष्मी को समर्पित है. शुक्रवार के दिन शुक्रदेव के साथ देवी लक्ष्मी की पूजा करने से सुख, समृद्धि, धन और वैभव की प्राप्ति होती है. मान्यता है कि इस दिन कुछ उपाय करने से घर में धन का आगमन होता है.

 

1/7

हिंदू धर्म में हर दिन का विशेष महत्व होता है. हर दिन के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं. आज हम आपको पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी के अनुसार शुक्रवार के उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

 

2/7

अगर आप माता लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन धन की देवी और भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा करें. साथ ही पूजा के दौरान माता लक्ष्मी को एकाक्षी नारियल भी अर्पित करें. यह उपाय हर शुक्रवार को करें. इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी.

 

3/7

घर में पैसों की कमी को दूर करने के लिए शुक्रवार की रात को सोते समय घर की उत्तर-पूर्व दिशा में घी का दीपक जलाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से देवी लक्ष्मी आपके घर आती हैं और धन की वर्षा करती हैं.

 

4/7

अपने वैवाहिक जीवन में खुशहाली पाने के लिए आपको हर शुक्रवार को कमल गट्टे की माला से मां लक्ष्मी के नाम का जाप करना चाहिए. ऐसा करने से आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा.

 

5/7

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए शुक्रवार के दिन गाय को घी और गुड़ के साथ ताजी रोटी खिलाएं. ऐसा करने से आपको मां लक्ष्मी की कृपा मिलेगी और घर में कभी भी आर्थिक समस्या नहीं आएगी.

 

6/7

दुख-दर्द से मुक्ति पाने के लिए हर शुक्रवार को नीम के पेड़ पर जल चढ़ाना चाहिए. क्योंकि नीम के पेड़ को देवी दुर्गा का रूप माना जाता है. मान्यता है कि शुक्रवार को नीम के पेड़ पर जल चढ़ाने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है.

डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामान्य मान्यताओं और सूचनाओं पर आधारित हैं. ज़ी न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता है.

 

 

7/7