MP Cabinet: मंत्रिमंडल विस्तार में नरसिंहपुर जिले से बना गजब संयोग, जो थे सांसद वो बन गए मंत्री
Advertisement

MP Cabinet: मंत्रिमंडल विस्तार में नरसिंहपुर जिले से बना गजब संयोग, जो थे सांसद वो बन गए मंत्री

Minister Prahlad Singh Patel: मध्य प्रदेश में हुए मंत्रिमंडल विस्तार में नरसिंहपुर जिले को दो मंत्रियों की सौगात मिली है. खास बात यह है कि नरसिंहपुर जिले से गजब संयोग जुड़ा है. 

नरसिंहपुर जिले का गजब संयोग

Minister Rao Uday Pratap Singh: सीएम मोहन यादव के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. प्रदेश में 28 नए मंत्रियों ने शपथ ली है. खास बात यह है कि अब मध्य प्रदेश में सीएम और दोनों डिप्टी सीएम को मिलाकर मंत्रियों की संख्या 31 हो गई है. बीजेपी ने सभी जिलों का संतुलन बनाने की कोशिश की है. नरसिंहपुर जिले को भी दो मंत्रियों की सौगात मिली है. खास बात यह है कि इस बार नरसिंहपुर जिले से मंत्रिमंडल विस्तार में गजब का संयोग जुड़ा है. 

दोनों मंत्री पहले थे सांसद 

नरसिंहपुर जिले से इस बार प्रहलाद सिंह पटेल और रावउदय प्रताप सिंह को मंत्री बनाया गया है. खास बात यह है कि दोनों नेताओं ने सांसद रहते हुए विधानसभा का चुनाव लड़ा था. दोनों ने चुनाव जीता और सांसदी से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद दोनों ही नेताओं को अब राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. ऐसे में नरसिंहपुर जिले से आने वाले दोनों सांसद अब विधायक के बाद कैबिनेट मंत्री बन गए हैं. 

प्रहलाद पटेल नरसिंहपुर सीट से जीते हैं चुनाव 

बीजेपी ने पांच बार के सांसद और मोदी सरकार में मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को इस बार नरसिंहपुर विधानसभा सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ाया था. चुनाव जीतने के बाद प्रहलाद सिंह पटेल ने सांसद और मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद अब उन्हें सीएम मोहन के मंत्रिमंडल में मंत्री बनाया गया है. 

रावउदय प्रताप सिंह गाडरवारा से जीते हैं चुनाव 

रावउदय प्रताप सिंह ने भी सांसद रहते हुए विधानसभा का चुनाव लड़ा था. बीजेपी ने उन्हें इस बार गाडरवारा विधानसभा सीट से चुनाव लड़वाया था. हालांकि वह इससे पहले भी विधायक रह चुके थे. दूसरी बार विधायक का चुनाव जीते रावउदय प्रताप सिंह को भी मोहन मंत्रिमंडल में मंत्री बनाया गया है. 

नरसिंहपुर जिले से पिछली सरकार में एक भी मंत्री नहीं था. लेकिन इस बार जिले से दो मंत्रियों को जगह मिली है. नरसिंहपुर जिले की सभी चारों सीटों पर इस बार बीजेपी ने जीत हासिल की है. ऐसे में इस बार जिले को भी पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया गया है. 

ये भी पढ़ेंः MP Cabinet Expansion: ऐसा है CM मोहन के मंत्रिमंडल का जातिगत समीकरण, जानें किस वर्ग को मिला कितना प्रतिनिधित्व

Trending news