MP Weather Update: मध्यप्रदेश में आज जमकर हो सकती है बारिश, कई इलाकों में तूफान जैसे हालात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1979004

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में आज जमकर हो सकती है बारिश, कई इलाकों में तूफान जैसे हालात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather News Today: मध्यप्रदेश में 26 नवंबर से बदलाव देखने को मिलेगा.मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है. आइए जानते हैं आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज.

 

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में आज जमकर हो सकती है बारिश, कई इलाकों में तूफान जैसे हालात, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Today: मध्यप्रदेश में 26 नवंबर से बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है. प्रदेश के कई इलाकों में आज बादल छाए रहेंगे. मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर-उज्जैन , इंदौर, बुरहानपुर, खंडवा ,खरगोन समेत कई शहरों में रविवार को हल्की बारिश होने का आसार जताया है. वहीं इंदौर संभाग के जिलों में ओले भी गिर सकते हैं. साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स में मध्य प्रदेश में भारी बारिश के अलर्ट की खबरें भी आईं. 

ओले गिरने की संभावना
मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर-उज्जैन , इंदौर, बुरहानपुर, खंडवा ,खरगोन समेत कई शहरों में रविवार को हल्की बारिश होने का आसार जताया है. वहीं इंदौर संभाग के जिलों में ओले भी गिर सकते हैं. मौसम विभाग ने बुरहानपुर, बड़वानी, खंडवा, खरगोन, अलीराजपुर में यलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से आ रही नमी के वजह से मौसम का मिजाज बदलेगा. अरब सागर में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बन रहा जिसके चलते आज प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. बदलते मौसम के चलते दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई. प्रदेश में अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस खरगोन और न्यूनतम तापमान 10.5 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में किया गया दर्ज.

यह जिला सबसे ठंडा
प्रदेश में अधिकतम तापमान टीकमगढ़ में 33 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 10.8 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया. बीते दिनों भोपाल में 30.6 डिग्री, इंदौर में 29.7, ग्वालियर 28.2, जबलपुर 30.2 और उज्जैन में 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बैतूल में 27.7 डिग्री, पचमढ़ी 29.2, रायसेन 28, शिवपुरी 28, खजुराहो 28.8, नौगांव 27, मलाजखंड 27.3 डिग्री दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें: Today Gold Price: शादी का सीजन शुरू होते ही महंगा हुआ सोना-चांदी, जानें 10 ग्राम गोल्ड का ताजा रेट

 

मौसम विभाग के मुताबिक हवाओं का रूख बार-बार बदलने से तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. उन्होंने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से हल्की बारिश होगी. बारिश के बाद प्रदेश में ठंड़ बढ़ जाएगी.

Trending news