Today Weather Update: MP में सूरज ने दिखाए तीखे तेवर, छत्तीसगढ़ में भी बढ़ा तापमान, इस दिन से बदलेगा मौसम
Advertisement

Today Weather Update: MP में सूरज ने दिखाए तीखे तेवर, छत्तीसगढ़ में भी बढ़ा तापमान, इस दिन से बदलेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी सताने लगी है. मौसम विभाग के मुताबिक आज भी दोनों राज्यों का तापमान बढ़ेगा. 

Today Weather Update: MP में सूरज ने दिखाए तीखे तेवर, छत्तीसगढ़ में भी बढ़ा तापमान, इस दिन से बदलेगा मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश भर में गर्मी बढ़ने लगी है. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो प्रदेश के कई शहरों का तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंच गया. मौसम विभाग के मुताबिक आज से फिर एक नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होगा. जिसकी वजह से कहीं- कहीं पर हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो अगले एक- दो दिन तक प्रदेश के तापमान में 1- 2 डिग्री की बढ़ोतरी होगी. 

एमपी का मौसम
मध्य प्रदेश में सूरज के तेवर तीखे हो गए हैं. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो राजधानी भोपाल का पारा 40.5 डिग्री पहुंच गया. इसके अलावा दमोह, सागर, गुना, टीकमगढ़, शिवपुरी सहित कई जिलों 41 डिग्री के आस- पास दर्ज किया गया. यहां का तापमान सामान्य से भी 4 डिग्री ज्यादा रहा है. गुरुवार यानि की कल दमोह जिला प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा, यहां का तापमान 42.5 डिग्री दर्ज किया गया. 

मिल सकती है राहत 
मौसम विभाग के अनुसार आज शाम से प्रदेश में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होगा. जिसकी वजह से भोपाल संभाग के कई जिलों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. बता दें कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से कहीं- कहीं पर बारिश होगी और कहीं- कहीं पर बादल छाए रहेंगे. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मध्यप्रदेश में ये 4 दिन लोगों को मिलेगी छुट्टी, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के तापमान में भी लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले एक- दो दिन में तापमान और ज्यादा बढ़ेगा. हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि 31 मार्च से कुछ स्थानों पर आंधी के साथ वज्रपात की भी संभावना है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो रायपुर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास दर्ज किया गया. जबकि राजनांदगांव में 40, रायपुर में 39.5 , बिलासपुर में 38.6, दुर्ग में 38 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. 

Trending news