CM Mohan Yadav Cabinet: मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार से जुड़ा बड़ा अपडेट, CM मोहन यादव होंगे दिल्ली रवाना
Advertisement

CM Mohan Yadav Cabinet: मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार से जुड़ा बड़ा अपडेट, CM मोहन यादव होंगे दिल्ली रवाना

Madhya Pradesh Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश में विधानसभा सत्र की लगभग सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है. ऐसे में अब सबकी नजरें प्रदेश के मंत्रिमंडल पर लगी हुई हैं. 

मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी

MP Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश में चुनाव के बाद सभी नए विधायक शपथ ले चुके हैं, जबकि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नरेंद्र सिंह तोमर का निर्विरोध चयन भी हो गया है. ऐसे में अब सबकी नजरें मध्य प्रदेश में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार पर लगी हुई है. क्योंकि प्रदेश में नई सरकार का गठन हो चुका है, लेकिन मंत्रिमंडल का विस्तार अब तक नहीं हुआ है. इस बीच बड़ी जानकारी सामने आई है. सीएम मोहन यादव दिल्ली पहुंच रहे हैं, जहां उनकी केंद्रीय मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात होगी. इस मुलाकात में मंत्रिमंडल पर मुहर लगनी तय मानी जा रही है. 

दिल्ली में ही रुकेंगे सीएम मोहन 

मुख्यमंत्री बुधवार को दिल्ली पहुंचेंगे, जहां उनकी दोनों वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात होगी, बताया जा रहा है कि इस दौरान वह दिल्ली में ही रुकेंगे. दोनों नेताओं से सीएम की मुलाकात को मंत्रिमंडल विस्तार से ही जोड़कर देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में कुछ सीनियर नेताओं को लेकर पेंच फंस रहा है. ऐसे में किस-किस को मंत्री बनाना है, इस पर अंतिम मुहर लगनी बाकि है. 

इन नामों पर फंस रहा है पेंच 

दरअसल, सीएम मोहन यादव के मंत्रिमंडल विस्तार में कुछ नामों को लेकर पेंच फंसता हुआ नजर आ रहा है. जिनमें सबसे अहम कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल का नाम सामने आया है. क्योंकि दोनों ही नेता सीनियर हैं, ऐसे में उनके मंत्री बनने को लेकर कयासों का दौर जारी है. राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हैं कि इन दोनों नेताओं को भी मंत्रिमंडल में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय पहले भी प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके हैं, जबकि प्रहलाद सिंह पटेल के पास केंद्र में मंत्री रहने का लंबा अनुभव है. 

ये भी पढ़ेंः MP News: विधानसभा में गोपाल भार्गव ने हेमंत कटारे को दी नसीहत, उपनेता प्रतिपक्ष से सदन में कहा-कम से कम...

इसके अलावा राकेश सिंह, रीति पाठक और रावउदय प्रताप सिंह के नाम पर भी सहमति बन सकती है. जबकि कुछ सीनियर नेता जिनमें गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह, करण सिंह वर्मा समेत सिंधिया समर्थकों को लेकर बातचीत हो सकती है. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल में अनुभव के साथ-साथ कुछ युवा चेहरों को भी जगह दी जा सकती है. 

जल्द हो सकता है विस्तार 

माना जा रहा है कि सीएम मोहन यादव की अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद मोहन यादव का मंत्रिमंडल तय हो सकता है, ऐसे में दिल्ली से लौटते ही वह राज्यपाल से मिलकर मंत्रिमंडल विस्तार की जानकारी दे सकते हैं. जिससे इस बात की चर्चा तेज हैं कि जल्द ही अब मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है. 

ये भी पढ़ेंः उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर कांग्रेस नेता को आया गुस्सा, कहा-सांसदों को माफी मांगना चाहिए

Trending news