New Year पर लॉन्च होने जा रही धांसू स्पोर्ट्स बाइक, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2036583

New Year पर लॉन्च होने जा रही धांसू स्पोर्ट्स बाइक, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

Best Bike In India: इंडिया बाइक वीक 2023 में ZX-6R को अनवील करने के बाद कावासाकी इंडिया ने घोषणा की है कि वे 1 जनवरी 2024 को भारतीय बाजार में ZX-6R लॉन्च करेंगे. 2024 के लिए ZX-6R कुछ कॉस्मेटिक अपडेट के साथ आएगी. इसके अलावा इंजन को भी नए उत्सर्जन नियमों के हिसाब से अपडेट किया गया है. 

New Year पर लॉन्च होने जा रही धांसू स्पोर्ट्स बाइक, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

Best Bike In India: इंडिया बाइक वीक 2023 में ZX-6R को अनवील करने के बाद कावासाकी इंडिया ने घोषणा की है कि वे 1 जनवरी 2024 को भारतीय बाजार में ZX-6R लॉन्च करेंगे. 2024 के लिए ZX-6R कुछ कॉस्मेटिक अपडेट के साथ आएगी. इसके अलावा इंजन को भी नए उत्सर्जन नियमों के हिसाब से अपडेट किया गया है. उम्मीद है कि 2024 कावासाकी ZX-6R की कीमत करीब ₹11 लाख एक्स-शोरूम होगी.

कावासाकी निंजा ZX-6R एक सुपरस्पोर्ट मोटरसाइकिल है, जिसका मतलब है कि यह क्लिप-ऑन हैंडलबार और रियर-सेट फुटपेग के सेट के साथ आएगी. स्टाइलिंग को थोड़ा अपडेट किया गया है और अब यह अपने बड़े भाई कावासाकी ZX-10R से प्रेरित है. इसमें LED लाइटिंग एलिमेंट्स के साथ स्प्लिट हेडलैंप सेटअप मिलता है. 

इंजन और पावर
कावासाकी ZX-6R में 636 सीसी इन-लाइन 4-सिलेंडर इंजन है, जो 13,000 आरपीएम पर अधिकतम 129 बीएचपी की पावर और 10,800 आरपीएम पर 69 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है. इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो क्विकशिफ्टर और स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच के साथ आता है.

लुक
कावासाकी ट्रैक्शन कंट्रोल, पावर मोड और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई राइडर सहायता प्रदान करता है. इसमें 4.3 इंच का कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो राइडोलॉजी एप्लिकेशन का उपयोग करके स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है. ऑफर पर सभी एलईडी लाइटिंग भी हैं. 

4-पिस्टन कैलिपर्स और एडजस्टेबल सस्पेंशन
मोटरसाइकिल को एक एल्यूमीनियम से बना पेरीमिटर फ्रेम है. इसके फ्रंट में 41 मिमी इनवर्टेड फोर्क्स और रियर में गैस-चार्ज्ड मोनोशॉक लगा है. सस्पेंशन यूनिट पूरी तरह से एडजस्टेबल है. कावासाकी निंजा ZX-6R के फ्रंट में डुअल 310 मिमी डिस्क का उपयोग किया गया है, जिसमें 4-पिस्टन कैलिपर्स और रियर में सिंगल-पिस्टन कैलिपर के साथ 220 मिमी सिंगल डिस्क का इस्तेमाल किया गया है.

Trending news