क्या भारत पर इस साल आने वाला है बड़ा संकट? बाबा वेंगा की भविष्यवाणी ने बढ़ाई चिंता!
Advertisement

क्या भारत पर इस साल आने वाला है बड़ा संकट? बाबा वेंगा की भविष्यवाणी ने बढ़ाई चिंता!

Baba Vanga Prediction: दुनियाभर में अपनी भविष्यवाणियों को लेकर चर्चित बाबा वेंगा की एक और भविष्यवाणी चर्चा में है. दरअसल बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में कहा था कि इस साल भारत पर कोई गंभीर संकट आ सकता है. 

क्या भारत पर इस साल आने वाला है बड़ा संकट? बाबा वेंगा की भविष्यवाणी ने बढ़ाई चिंता!

नई दिल्लीः बुल्गारिया की रहस्यमयी महिला बाबा वेंगा ने दुनिया को लेकर कई भविष्यवाणियां की हैं और इनमें से कई सही साबित हुई हैं. बाबा वेंगा ने एक और भविष्यवाणी इन दिनों चर्चा में बनी हुई है. दरअसल बाबा वेंगा ने कहा था कि इस साल भारत पर एक गंभीर संकट आने वाला है. यह संकट अकाल या भुखमरी के रूप में आ सकता है. हालांकि ऐसा नहीं है कि बाबा वेंगा की हर भविष्यवाणी सही हुई है लेकिन इस भविष्यवाणी ने भारतीयों की चिंता जरूर बढ़ा दी है. 

बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि भारत में 2022 में अकाल या सूखा जैसी आपदा आ सकती है. बाबा वेंगा ने कहा था कि साल 2022 में भारत में टिड्डियों का हमला हो सकता है, जिससे बड़े पैमाने पर भारत में फसलें तबाह हो जाएंगी और भुखमरी के हालात भी बन सकते हैं. उल्लेखनीय है कि बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में 2022 में ऑस्ट्रेलिया में भी आपदा आने की बात कही थी और वह सच भी साबित हुई जब इस साल जुलाई में ऑस्ट्रेलिया के कई इलाकों में बाढ़ आई. 

इसके अलावा बाबा वेंगा ने 2022 में कई जगहों पर पानी की समस्या होने की भी बात भी कही थी. ये भी बात भी सही साबित हुई है क्योंकि पुर्तगाल, इटली के कई शहरों में इस साल भारी गर्मी के चलते अकाल जैसे हालात बन गए थे और वहां पानी की भारी कमी हो गई थी. 

बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां सच साबित नहीं भी हुई हैं. बाबा वेंगा ने कहा था कि 2016 में यूरोप में एक बड़ी लड़ाई होगी और यह इस पूरे महाद्वीप को खत्म कर सकती है. हालांकि बाबा वेंगा की यह भविष्यवाणी सच साबित नहीं हुई. इसके अलावा बाबा वेंगा ने ये भी कहा था कि 2010 से 2014 के बीच दुनिया में एक बड़ी न्यूक्लियर वॉर होगी, जिसके चलते दुनिया का बड़ा हिस्सा खत्म हो जाएगा, लेकिन यह भविष्यवाणी भी गलत साबित हुई.  

कौन थीं बाबा वेंगा
बाबा वेंगा का जन्म साल 1911 में बुल्गारिया में हुआ था और वह अपनी भविष्यवाणियों को लेकर चर्चा में रहती हैं. जब वह महज 12 साल की थीं, उसी वक्त उन्होंने एक एक्सीडेंट में अपनी दोनों आंखें खो दी थीं. वह अपनी आंखों से देख नहीं सकतीं लेकिन माना जाता है कि उनके पास भविष्य देखने की ताकत है. साल 1996 में बाबा वेंगा का निधन हो गया था.  

Trending news