IND Vs NZ: सेमीफाइनल की जंग में टकराएगा भारत- न्यूजीलैंड! इन 11 धुरंधरों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया
Advertisement

IND Vs NZ: सेमीफाइनल की जंग में टकराएगा भारत- न्यूजीलैंड! इन 11 धुरंधरों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

IND Vs NZ: विश्वकप 2023  (World Cup 2023) का लीग मैच समाप्त हो गया है. आगामी 15 नवंबर को पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच खेला जाएगा. इस मैच में भारतीय टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है. 

IND Vs NZ: सेमीफाइनल की जंग में टकराएगा भारत- न्यूजीलैंड! इन 11 धुरंधरों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

IND Vs NZ: विश्वकप 2023  (World Cup 2023) का लीग मैच समाप्त हो गया है. आगामी 15 नवंबर को पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच खेला जाएगा. ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर होगा. दोनों टीमों के प्वाइंट टेबल की बात करें तो भारत नंबर 1 पर है जबकि न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर काबिज है. इस मुकाबले की बात करें तो हारने वाली टीम विश्वकप से बाहर हो जाएगी, जबकि जीतने वाली टीम सीधा सेमीफाइनल पहुंच जाएगी. इस मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इन 11 खिलाड़ियों (Probable playing 11) के साथ मैदान पर उतर सकती है. 

वानखेड़े की परिस्थितियां 
आगामी 15 नवंबर को खेला जाने वाला सेमीफाइनल का मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में होगा. यहां की पिच की बात करें तो ये बल्लेबाजों के लिए काफी कारगर साबित होती है. यहां की बाउंड्री अपेक्षा कृत मैदानों की अपेक्षा काफी ज्यादा छोटी है. ऐसे में बल्लेबाजों की मौज होने वाली है, हालांकि दूसरी पारी में गेंदबाजों को भी थोड़ी बहुत मदद मिल सकती है. 

रोहित, सूर्या, बुमराह अहम कड़ी 
15 नवंबर को खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम की तरफ से रोहित शर्मा, सूर्या कुमार यादव औऱ जसप्रीत बुमराह काफी अहम साबित हो सकते हैं. क्योंकि इन खिलाड़ियों का ये घरेलू मैदान है और आईपीएल में ये खिलाड़ी मुंबई के लिए खेलते हैं, जिसकी वजह से यहां की पिच के बारे में काफी कुछ जानते हैं. ऐसे में सेमीफाइनल के मुकाबले में इन तीनों खिलाड़ियों पर सबकी नजरें रहेंगी. 

ये भी पढ़ें: IND Vs NZ Dream11: भारत - न्यूजीलैंड में होगी सेमीफाइनल की जंग! ऐसे बनाएं ड्रीम टीम

इन खिलाड़ियों पर नजर 
15 नवंबर को होने वाले सेमीफाइनल के मुकाबले में भी दर्शकों की निगाहें विराट कोहली, शमी अहमद और शुबमन गिल पर रहेगी ये खिलाड़ी टीम के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं. अगर हम न्यूजीलैंड तो टीम की बात करें तो इस टीम में मौजूद डी कान्वे, और रचिन रवींद्र से न्यूजीलैंड के फैंस को काफी उम्मीदें रहेंगी. क्योंकि रवींद्र ने पिछले के मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया था. सेमीफाइल के मुकाबले में ये बल्लेबाजो फिर धूम- धड़ाका मचा सकते हैं. 

ऐसी हो सकती प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, सूर्य कुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, मोम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

Trending news