Chhattisgarh Naxalite Attack: बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस कैंप पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में भाग निकले
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2112161

Chhattisgarh Naxalite Attack: बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस कैंप पर किया हमला, जवाबी कार्रवाई में भाग निकले

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर पुलिस कैंप पर हमला किया है. घटना में किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है. घटना के बाद पुलिस सर्चिंग में जुटी है. 

नक्सलियों ने पुलिस कैंप पर किया हमला

Chhattisgarh Police: बीजापुर जिले में पुलिस का नया कैंप खोला गया था, जिस पर गुरुवार को नक्सलियों ने हमला कर दिया. नक्सलियों ने पुलिस कैंप पर अचानक से बैरेल ग्रेनेड लॉन्चर दागे और गोलियां चलाई. हालांकि हमले में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ. वहीं पुलिस की जवाबी कार्रवाई में नक्सली मौके से भाग निकले. जिसके बाद पुलिस ने जंगल में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया है. 

7 IED बरामद

घटना की जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी वैभव बैंकर ने बताया कि मामला तरेम थाना क्षेत्र का है, जहां के गुंडम इलाके में कल ही एक पुलिस कैंप खोला गया था. जिस पर नक्सलियों ने हमला किया है, नक्सलियों ने अचानक से जवानों पर फायरिंग की थी, लेकिन जवानों की जवाबी फायरिंग के बाद नक्सली जंगलों की आड़ लेकर मौके से भाग निकले. वहीं सर्चिंग के दौरान पुलिस को 7 IED बरामद हुए हैं. एडिशनल एसपी ने बताया कि क्षेत्र सड़कों का निर्माण किया जाना है, जिसके लिए सुरक्षाबलों के कैंप खेले जा रहे हैं. 

यहां पहले भी हो चुका है हमला 

बीजापुर जिले का तर्रेंम थाना क्षेत्र सबसे ज्यादा नक्सल प्रभावित माना जाता है, यह एरिया बीजापुर और सुकमा जिले की बॉर्डर बसा है, ये दोनों ही जिले अतिसंवेदनशील नक्सल प्रभावित माने जाते हैं, इस क्षेत्र को छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का गढ़ भी माना जाता है, ऐसे में यहां पहले भी पुलिस कैंप पर हमला हो चुका है. कई नक्सली कमांडर इसी इलाके में सक्रिए रहते हैं, ऐसे में यहां पुलिस भी हर वक्त अलर्ट पर रहती है. 

कुछ दिनों पहले इसी क्षेत्र में स्थापित किए गए पुलिस कैंप पर नक्सलियों ने हमला किया था, जिसमें तीन जवान शहीद हो गए ते, जबकि जवाबी कार्रवाई में दो नक्सलियों का भी मार गिराया गया था. दरअसल, यह इलाका कोर नक्सली इलाका माना जाता है. लेकिन पुलिस अब नक्सलियों से इस कोर इलाके में भी एंट्री कर चुकी है, ऐसे में हर तरफ से अब नक्सलियों पर कार्रवाई हो रही है. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में फेरबदल, 4 ASP और 6 DSP स्तर के अफसरों का तबादला

Trending news