Raipur News: बाबा धीरेंद्र शास्त्री आ रहे हैं रायपुर, जानिए कब और कहां लगेगा दरबार
Advertisement

Raipur News: बाबा धीरेंद्र शास्त्री आ रहे हैं रायपुर, जानिए कब और कहां लगेगा दरबार

Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री ( Dhirendra Shastri) छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh) में हनुमंत कथा सुनाने वाले हैं. 23 जनवरी को रायपुर में कथा का आयोजन किया जाएगा. 

 

Raipur News: बाबा धीरेंद्र शास्त्री आ रहे हैं रायपुर, जानिए कब और कहां लगेगा दरबार

Dhirendra Shastri In Chhattisgarh: बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री ( Dhirendra Shastri) छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh) में हनुमंत कथा सुनाने वाले हैं. 23 जनवरी को रायपुर में कथा का आयोजन किया जाएगा. आयोजन समिति के बसंत अग्रवाल ने  प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी. कथा में 250 परिवारों की होगी घर वापसी. इसके साथ ही निर्धन कन्याओं का विवाह संपन्न करवाया जाएगा.शहीद सैनिकों के परिवार का सम्मान होगा. 

सारी व्यवस्था निःशुल्क
बता दें कि 22 जनवरी के दिन हिन्दूओं के लिए बड़ा दिन है. उस दिन भव्य आतिशबाजी और दीप प्रज्वलित किया जाएगा. कार्यक्रम को लेकर शासन प्रशासन का भरपूर सहयोग मिलेगा. 5 हजार लोग कार्यक्रम में अपना सहयोग देने आएंगे.पिछले बार से इस बार ज्यादा बड़े जगह पर कथा का आयोजन किया जाएगा. इस बार 70 एकड़ जगह पर आयोजन होगा. जिससे किसी भी प्रकार की अव्यवस्था ना हो. कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए सारी व्यवस्था निःशुल्क होगी.

22 जनवरी को बागेश्वर बाबा जाएंगे अयोध्या
 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. इस कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण बाबा बागेश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को भी मिला है. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी इस कार्यक्रम में जाने को लेकर काफी उत्सुक हैं. न्यूज ऐजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, यह दिन दिवाली से भी खास है. यह सभी हिंदुओं और सनातनियों के लिए सबसे बड़ी जीत है. सभी भगवान राम के भक्त इस दिन का खास इंतजार कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की वो जगह, जहां सबसे पहले पड़े श्री राम के चरण, आज भी मौजूद है माता सीता की रसोई

 

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम है. इसे लेकर देशवासियों में काफी उत्साह नजर आ रहा है. यहां अन्य सभी निर्माण कार्य जोरों-शोरों पर हैं. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए देशभर से बड़ी हस्तियों, साधु, संतों, कारसेवकों व उनके परिवार के लोगों, विद्वानों को अयोध्या पहुंचने का आमंत्रण भेजा जा रहा है.

Trending news