MP Political News: आज थमेगा अमरवाड़ा का शोर; अंतिम दिन ताकत झोंकेगे BJP- कांग्रेस के दिग्गज नेता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2326270

MP Political News: आज थमेगा अमरवाड़ा का शोर; अंतिम दिन ताकत झोंकेगे BJP- कांग्रेस के दिग्गज नेता

Amarwara Assembly by Election: छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को उपचुनाव के लिए मतदान होगा. जिसे लेकर बीजेपी- कांग्रेस पूरी तरह से एक्टिव हो गई है. बता दें कि यहां पर आज प्रचार का आखिरी दिन है, ऐसे में कांग्रेस- बीजेपी के दिग्गज अपनी ताकत दिखाएंगे. 

MP Political News: आज थमेगा अमरवाड़ा का शोर; अंतिम दिन ताकत झोंकेगे BJP- कांग्रेस के दिग्गज नेता

Amarwara Assembly by Election: मध्य प्रदेश कि अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है. उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने पूरी तरह से अपनी ताकत झोंक दी है. आज प्रचार का अंतिम दिन है. ऐसे में दोनो पार्टियों के सीनियर नेता प्रचार करने के लिए पहुंचेंगे. जहां पर एक तरफ बीजेपी के प्रचार के लिए सूबे के मुखिया मोहन यादव पहुंचेंगे वहीं दूसरी तरफ एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी भी आज अमरवाड़ा में डेरा डालेंगे. अमरवाड़ा सीट पर बीजेपी ने कमलेश शाह पर भरोसा जताया है, जबकि कांग्रेस ने धीरन शाह पर भरोसा जताया है. 

CM मोहन झोकेंगे ताकत 
अमरवाड़ा सीट पर आज प्रचार का आखिरी दिन है, जिसकी वजह से बीजेपी पूरी तरह से एक्टिव हो गई है. आज सीएम मोहन यादव अमरवाड़ा के दौरे पर रहेंगे. यहां पर सीएम पार्टी प्रत्याशी कमलेश शाह के लिए रोड शो करेंगे, साथ ही साथ जनसभा को संबोधित भी करेंगे. बता दें कि सीएम सुबह 11 बजे अमरवाड़ा विधानसभा के बटकाखापा में जनसभा को संबोधित करेंगे जबकि दोपहर 1 अमरवाड़ा में रोड़ शो कर जनसभा को संबोधित करेंगे. सीएम के अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी प्रचार का समय खत्म होने तक अमरवाड़ा में ही डेरा डालेंगे. 

पटवारी दिखाएंगे दम 
बीजेपी के अलावा कांग्रेस भी पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रही है. कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह के लिए पूर्व सीएम कमलनाथ और पूर्व सांसद नकुलनाथ लगातार बैक टू बैक सभाएं कर रहे हैं. अमरवाड़ा सीट छिंदवाड़ा जिले में आती है. एक समय से कांग्रेस का गढ़ माना जाता था. लेकिन बीजेपी ने पूरी तरह से इस किले को भेद दिया है. प्रचार के आखिरी दिन एमपी कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी, प्रभारी जितेंद्र सिंह सहित कई दिग्गज अमरवाड़ा में दमखम लगाएंगे. 

ये भी पढ़ें: MP News Live Update: एमपी कैबिनेट का विस्तार आज; अमरवाड़ा में ताकत झोकेंगे CM मोहन यादव

अमरवाड़ा उपचुनाव 
अमरवाड़ा विधानसभा सीट छिंदवाड़ा जिले के अंतर्गत आती है. इस बार हुए विधानसभा चुनाव में यहां से कांग्रेस के कमलेश शाह विजयी हुए थे. विधायक रहते हुए उन्होंने कांग्रेस से और विधायकी से इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी ज्वाइन कर ली थी. इसके बाद यहां पर उपचुनाव हो रहा है, यहां पर 10 जुलाई को वोटिंग 13 जुलाई को नतीजे आएंगे. बीजेपी ने कमलेश शाह को ही अपना प्रत्याशी बनाया है और कांग्रेस ने धीरन शाह को. बता दें कि बीजेपी- कांग्रेस के अलावा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी पर भी सबकी निगाहें हैं, यहां हुए साल 2003 के विधानसभा चुनाव में गोंगपा प्रत्याशी विजयी हुए थे. अमरवाड़ा आदिवासी बाहुल्य विधानसभा क्षेत्र है ऐसे में गोंगपा खेल बिगाड़ने का दम रखती है. 

Trending news