चुनाव लड़ने की तैयारी में ये 'गैंगस्टर', जानें क्या है लॉरेंस विश्नोई गैंग से कनेक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2483814

चुनाव लड़ने की तैयारी में ये 'गैंगस्टर', जानें क्या है लॉरेंस विश्नोई गैंग से कनेक्शन

Chhattisgarh News: गैंगस्टर अमन साहू अब झारखंड से चुनाव लड़ने की तैयारी में है. छोटी से उम्र में अपराध की दुनिया में बड़ा नाम बनाने वाला अमन राजनीति की दुनिया में सक्रिय होना चाहता है. उसे चुनाव लड़ने के लिए कोर्ट से इजाजत चाहिए.

चुनाव लड़ने की तैयारी में ये 'गैंगस्टर', जानें क्या है लॉरेंस विश्नोई गैंग से कनेक्शन

CG News: ये आम सा दिखने वाला युवक कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू है, जो अब झारखंड से चुनाव लड़ने की तैयारी में है. वहीं, खुद पर लगे आरोपों को लेकर भी अमन साहू का कहना है कि मामला कोर्ट में लंबित है. इंतजार कीजिए. सभी आरोप निराधार है. कड़ी सुरक्षा के बीच कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू को कोर्ट में पेश किया गया. हाल ही में रायपुर के एक कारोबारी के दफ्तर पर फायरिंग मामले में पूछताछ के लिए अमन साहू को झारखंड की जेल से रायपुर लाया गया है.

पुलिस रिमांड खत्म हो जाने के बाद अमन साहू को आज पुलिस ने कोर्ट में पेश किया. इसी दौरान जेल जाते वक्त अमन साहू ने ज़ी मीडिया से बात करते हुए अपने आप पर लगे आरोपों को निराधार बताया. अब देखना होगा अमन साहू मामला क्या रुख लेता है. गैंगस्टर अमन साहू को फिर से रिमांड पर ले लिया गया है. पुलिस रिमांड में दोबारा पूछताछ कर रही है. रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने बताया कि अमन साव और लॉरेंस विश्नोई गैंग में कोई सीधा कनेक्शन नहीं मिला, लेकिन कुछ शूटर्स दोनो गैंग के लिए काम करते हैं. मॉडस अपरॉडी पता करने की कोशिश की जा रही है. 

ये भी पढ़ें-  पूर्व IAS की गिरफ्तारी पर ED को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आतंकियों से साथ भी नहीं होता ऐसा सलूक

कोर्ट ने नहीं दी इजाजत
कोर्ट ने फिलहाल अमन साहू को 28 अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है. अमन के वकील का कहना है कि उन्होंने जज के सामने अपनी बात रखी है. वह झारखंड की बड़का गांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहता है. नामांकन जमा करने के लिए उसे झारखंड जाना होगा. हालांकि कोर्ट ने अमन साहू को झारखंड दाने का आदेश देने से इंकार कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- धनतेरस पर क्यों जलाया जाता है यम का दीपक, जानें यमराज की पूजा का महत्व और पौराणिक मान्यता

कौन है अमन साहू
खुद का गैंगस्टर बताने वाला अमन साहू झारखंड के रांची के एक छोटे से गांव मतबे का रहने वाला है. अमन पर करीब 125 केस अलग अलग थानों में दर्ज है. अमन को पहली बार 2019 में गिरफ्तार किया गया, लेकिन कुछ ही दिनों बाद वह फरार हो गया था. जुलाई 2022 में अमन साहू को फिर से गिरफ्तार किया गया था. अमन साहू जेल से अपनी गैंग को ऑपरेट करता है. कहा जाता है कि अमन के पास कई आधुनिक हथियार भी हैं.

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news