Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1875149
photoDetails1mpcg

Creta-Seltos नहीं, ये हैं इंडिया सबसे ज्यादा बिकने वाली SUVs, इस गाड़ी पर आया सबका दिल!

Top 5 SUVs in india: पिछले कुछ सालों से भारतीय बाजार में छोटी कारों के मुकाबले SUVs की मांग ज्यादा बढ़ी है. इसकी वजह स्पोर्टी लुक और ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस है. इस सेगमेंट में एस से एक कारें आती हैं.  आइए नजर डालते हैं अगस्त महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 एसयूवी पर...

1/5

Maruti Suzuki Brezza: मारुति सुजुकी ब्रेजा अब भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है. इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी ने लंबे समय से एसयूवी सेगमेंट पर राज कर रही हुंडई क्रेटा को पीछे छोड़ दिया है. मारुति ने अगस्त 2023 में ब्रेजा की 14,572 यूनिट्स बेची हैं. 

 

2/5

Tata Punch: 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आने वाली पंच माइक्रो एसयूवी सेगमेंट को लोकप्रिय बनाने के लिए जिम्मेदार है. टाटा मोटर्स ने अगस्त में क्रॉसओवर की 14,523 इकाइयां बेची हैं. पंच को अब हाल ही में लॉन्च हुई हुंडई एक्सटर कड़ी टक्कर दे रही है.

 

3/5

Hyundai Creta: कुछ महीने पहले तक Hyundai Creta लंबे समय तक भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV थी. अगस्त में कंपनी ने क्रेटा की 13,832 यूनिटी बेची. आने वाले कुछ महीनों में एसयूवी को मिड-साइकिल फेसलिफ्ट मिलने की उम्मीद है. 

 

4/5

Maruti Suzuki Fronx: मारुति ने इस साल की शुरुआत में फ्रोंक्स लॉन्च किया और अगस्त 2023 में 12,164 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की. क्रॉसओवर बलेनो के समान प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें अपने प्रीमियम हैचबैक भाई के समान लेआउट और फीचर्स भी हैं. 

5/5

Maruti Suzuki Grand Vitara: टॉप 5 सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में एक और मारुति एसयूवी ग्रैंड विटारा है. टोयोटा के साथ क्रेटा को टक्कर देने के लिए तैयार की गई ग्रांड विटारा की अगस्त में 11,818 यूनिट्स बिकी हैं. यह टोयोटा हाइब्रिडर अर्बन क्रूजर का रीबैज वर्जन है.