Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1966285
photoDetails1mpcg

Ind vs Aus Final: सालों तक याद रखी जाएंगी Ind vs Aus फाइनल मैच की ये बातें, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में की गईं खास तैयारियां

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को खेले जाने वाले वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला सालों तक याद रखा जाएगा. इसकी वजह सिर्फ भारत का फाइनल मुकाबला खेलना नहीं, बल्कि यह मुकाबला जिस स्टेडियम में खेला जा रहा है वो है.

1/6

वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले को देखने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी देखने पहुंचेंगे. फाइनल मुकाबले के दौरान स्टेडियम में करीब 1.40 लाख लोग मौजूद रहेंगे. 

2/6

यह इतिहास में पहली बार होगा जब किसी क्रिकेट मैच के दौरान दौरान एयर शो होगा. इस दौरान भारतीय वायु सेना की सूर्य किरण टीम स्टेडियम के ऊपर से गुजरेगी. 

3/6

खास बात यह है कि मैच के दौरान लेजर लाइट और आतिशबाजी से नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नजारा बेहद खास होगा. दर्शक आनंदित हो उठेंगे, लेकिन इस सब के बीच बड़ा सवाल यही है कि आखिर नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस फाइनल मुकाबले के लिए इतनी ज्यादा भव्य तैयारियां की जा रही हैं.

4/6

क्रिकेट फैन्स 19 नवंबर का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में आमने-सामने होंगे.

5/6

2023 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अब तक टीम इंडिया का सफर बेहद शानदार रहा है. टीम ने अब तक हुए सभी 10 मुकाबले जीत हैं. भारत अब वर्ल्ड कप से सिर्फ एक जीत दूर है. भारत सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंचा है. 

6/6

दूसरी ओर फाइनल में पहुंचने वाली ऑस्ट्रेलिया का सफर शुरुआत में ज्यादा अच्छा नहीं रहा. पहले ऑस्ट्रेलिया का सफर निराशाजनक रहा. ऑस्ट्रेलिया ने अपने शुरुआती 2 मैच हारे, लेकिन इसके बाद फाइनल तक पहुंच गई.