'गजवा-ए-हिंद' मॉड्यूल मामले में NIA की रेड, MP के इस जिले में भी छापेमारी
Advertisement

'गजवा-ए-हिंद' मॉड्यूल मामले में NIA की रेड, MP के इस जिले में भी छापेमारी

NIA Raid: पाकिस्तान समर्थित 'गजवा-ए-हिंद' मॉड्यूल मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (NIA) ने रविवार को कई राज्यों में छापेमारी की. इस दौरान में NIA ने मध्य प्रदेश के देवास जिले में भी छापा मारा. एजेंसी ने कुछ ठिकानों से आपत्तिजनक उपकरण और दस्तावेज जब्त किए हैं.

'गजवा-ए-हिंद' मॉड्यूल मामले में NIA की रेड, MP के इस जिले में भी छापेमारी

MP News: पाकिस्तान समर्थित 'गजवा-ए-हिंद' मॉड्यूल मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी (NIA) ने रविवार को कई राज्यों में छापेमारी की. इस दौरान में NIA ने मध्य प्रदेश के देवास जिले में भी छापा मारा. एजेंसी ने कुछ ठिकानों से आपत्तिजनक उपकरण और दस्तावेज जब्त किए हैं. छापेमारी में संदिग्धों के पाकिस्तान स्थित आकाओं के साथ संबंधों का भी सुराख मिला.

सूत्रों के मुताबिक, जिन लोगों की तलाशी ली गई है, वे संदिग्ध गजवा-ए-हिंद के कट्टरपंथी, भारत-विरोधी विचार का प्रचार-प्रसार करने में शामिल थे. यह छापेमारी मध्य प्रदेश के देवास जिले के अलावा गुजरात के गिर सोमनाथ जिले में संदिग्धों के परिसरों पर की गई. मामले में 14 जुलाई 2022 को बिहार के पटना जिले में फुलवारीशरीफ पुलिस द्वारा मरगूब अहमद दानिश उर्फ ​​ताहिर की गिरफ्तारी के बाद NIA ने FIR दर्ज की थी.

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बिहार में पाकिस्तान संचालित आतंकी मॉड्यूल की चल रही जांच के सिलसिले में रविवार को चार राज्यों में एक साथ छापेमारी की. छापे, पाकिस्तान समर्थित गज़वा-ए-हिंद मॉड्यूल मामले की जांच का हिस्सा है. मध्य प्रदेश के देवास, गुजरात के गिर सोमनाथ, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ और केरल के कोझिकोड में रेड की गई. 

जांच एजेंसी ने कहा कि छापेमारी से उन संदिग्धों के पाकिस्तान स्थित हैंडलर्स के साथ संबंधों का पता चला, जिनके परिसरों की आज तलाशी ली गई. अधिकारियों के मुताबिक, ये संदिग्ध अपने आकाओं के संपर्क में थे और कट्टरपंथी, भारत विरोधी विचारों के प्रचार-प्रसार में शामिल थे. 

रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी, भोपाल

Trending news