MP Weather Update: भोपाल, रीवा, सीधी समेत MP के 13 जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2322186

MP Weather Update: भोपाल, रीवा, सीधी समेत MP के 13 जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

MP Weather News: मध्य प्रदेश के सभी जिलों में आज मौसम विभाग ने बारिश और आंधी का अलर्ट जारी किया है. जबकि भोपाल, रीवा, सीधी समेत 13 जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है. जानिए आज आपके शहर में मौसम कैसा रहने वाला है. 

MP Weather Update: भोपाल, रीवा, सीधी समेत MP के 13 जिलों में आज तेज बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर का हाल

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है. अधिकतर जिलों में तेज बारिश हो रही है, जबकि सभी जिलों में मौसम का मिजाज बदल चुका है. मौसम विभाग ने आज शुक्रवार को प्रदेश के 13 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही सभी जिलों में आंधी और गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. जानिए भोपाल, रीवा, सीधी, सतना, मऊगंज, रायसेन समेत किन जिलों में आज बादल जमकर बरस सकते हैं. साथ ही आपके जिले में मौसम के क्या हाल रहने वाले हैं. 

मध्य प्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट
मध्य प्रदेश के 13 जिलों में आज मौसम विभाग ने तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने भोपाल, रायसेन, नीमच, श्योपुर, भिंड, शिवपुरी, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, मैहर, पन्ना और छतरपुर जिले में तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में गरज-चमक की संभावना 
इसके अलावा मौसम विभाग ने आज इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और उज्जैन समेत प्रदेश के सभी जिलों में आंधी और गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है.   

अगले 24 घंटे में  8 CM तक बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले 24 घंटे के दौरान कई जिलों में 5 से 8 सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज हो सकती है. इसके बाद 7 जुलाई को प्रदेश में फिर से सिस्टम स्ट्रॉन्ग होगा, जिस कारण 8 जुलाई को प्रदेश के अधिकतर जिलों में भारी बारिश हो सकती है. 

गुरुवार को कई जिलों में बरसे बदरा
गुरुवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हुई. इनमें धार, भोपाल, ग्वालियर, गुना, खंडवा, नर्मदापुरम, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, मंडला, छतरपुर, सिवनी, टीकमगढ़, उमरिया, बालाघाट और सतना जिले शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- चाय की चुस्की बनाएगी सेहत! मानसून का चार गुना मजा बढ़ा देंगी ये टाइप्स ऑफ TEA

कैसा रहा तापमान
अगर प्रदेश के बड़े शहरों के तापमान की बात करें तो गुरुवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा इंदौर में अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री, ग्वालियर में 29.5 डिग्री, जबलपुर में 28.0 डिग्री और उज्जैन में 29.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- Photos: ओ सजनी रे.... Laapataa Ladies की शूटिंग के लिए चुनी गई थी MP की ये लोकेशन, जानें कैसे पहुंचे

Trending news