MP Weather Forecast: मेहरबान मानसून कर रहा परेशान! मध्य प्रदेश के इन जिलों में आज फिर मौसम का अलर्ट
Advertisement

MP Weather Forecast: मेहरबान मानसून कर रहा परेशान! मध्य प्रदेश के इन जिलों में आज फिर मौसम का अलर्ट

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather News) में अभी बारिश का कहर शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. कई इलाकों में भीषण बारिश के बीच मौसम विभाग ने आज फिर कुछ जिलों में बारिश (IMD Update Heavy Rain Alert) और वज्रपात की आशंका जाहिर की है.

MP Weather Forecast: मेहरबान मानसून कर रहा परेशान! मध्य प्रदेश के इन जिलों में आज फिर मौसम का अलर्ट

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather News) मानसून की बारिश अभी जारी है. प्रदेश के कई जिलों में मानसून मेहरबान है तो कई जिलों को परेशान कर रहा है. लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नालों के उफान पर होने के साथ ही शहरों में ड्रैनेज सिस्टम खराब होने लगे हैं. अति बारिश और वज्रपात के कारण ग्रामीण इलाकों में भी परेशानी बढ़ रही है. इस बीच मौसम विभाग ने कुछ जिलों के लिए अलर्ट (IMD Update Heavy Rain Alert) जारी कर दिया है.

मध्य प्रदेश में मानसून मेहरबान
आज भी प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग ने इसके लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम जानकारों की मानें तो आज रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन संभाग के अधिकांश जिलों गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. इसके अलावा ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के अनेक स्थानों में भी बारिश की संभावना है.

Dried Lemons Use: सूखे नींबू के 5 उपयोग, जानकर फेंकना भूल जाएंगे

बीते रोज 20 जिलों में था अलर्ट
पिछले 24 घंटे में भी प्रदेश के मौसम में काफी बदलाव आया है. कल कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है. इससे किसानों के चेहरे खिल गए हैं. हालांकि, कई स्थानों में पुरानी लापरवाही के कारण लोगों को इसका खामयाजा उठाना पड़ा. बीते रोज सिहोर,उज्जैन, बैतूल, जबलपुर, सिवनी, सागर, विदिशा, रायसेन, राजगढ, भोपाल, नर्मदापुरम, हरदा, खंडवा, देवास, शाजापुर, मंदसौर और नीमच के कई इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिली.

रहें सावधान
बारिश, आंधी तूफान में घर से निकलते समय इस बात का ध्यान रखें की आप पूरी तरह से ढ़कें हों. इसके साथ ही इस अपने स्वास्थ्य और खानपान का बराबर ध्यान रखें. जिससे आपको डॉक्टर के पास न जाना पड़े. सबसे खास खयाल गाड़ी चलाते समय रखे जरा भी लापरवाही न बरतें. क्योंकि गाड़ी चलाते समय बारिश काफी खतरनाक साबित हो सकती है. पानी के कारण विजिविलटी भी कम हो जाती है.

Saap Se Masti: सांप के बच्चों से कर रहा था शैतानी याद आई नानी! बारी-बारी से सब ने सिखाया मजा

Trending news