जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं पर FIR, उपचुनाव से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2491581

जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह समेत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं पर FIR, उपचुनाव से जुड़ा है मामला

Vijaypur By Election: विजयपुर उपचुनाव में कांग्रेस नेताओं पर एफआईआर हुई है. जिसमें दिग्विजय सिंह जीत पटवारी समेत कांग्रेस 6 नेता शामिल हैं. 

विजयपुर उपचुनाव में कांग्रेस नेताओं पर FIR

Vijaypur Vidhan Sabha Up Chunav: मध्य प्रदेश की विजयपुर और बुधनी विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर सियासी माहौल गर्माता जा रहा है. विजयपुर थाने में कांग्रेस के 6 नेताओं पर एफआईआर दर्ज हुई है. जिनमें पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और उपनेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे समेत प्रदेश स्तर के तीन और नेता शामिल हैं. कांग्रेस नेताओं पर यह एफआईआर बीजेपी की शिकायत पर हुई है. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने कांग्रेस नेताओं पर बिना अनुमति सभा करने का आरोप लगाते हुए श्योपुर जिले के कलेक्टर किशोर कन्याल के पास शिकायत दर्ज कराई थी. 

विजयपुर में कांग्रेस नेताओं ने की थी सभा 

दरअसल, विजयपुर में 25 अक्टूबर को कांग्रेस के प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा का नामांकन जमा हुआ था, जिसमें कांग्रेस के सभी नेता शामिल हुए थे. इस दौरान विजयपुर में कांग्रेस ने एक बड़ी रैली और सभा की थी. लेकिन बीजेपी का आरोप है कि 25 अक्टूबर को कांग्रेस नेताओं ने विजयपुर में रैली निकालने की अनुमति प्रशासन से नहीं ली थी, ऐसे में रैली के दौरान जाम की स्थिति बनी थी और लोगों को परेशानी हुई थी. बीजेपी ने शिकायत में कांग्रेस नेताओं पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया था. जिसके बाद श्योपुर जिला प्रशासन की तरफ से यह कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ेंः धनतेरस पर MP में होगा ये बड़ा काम! PM मोदी देंगे बड़ी सौगात, जानें क्या है खास

कांग्रेस के इन 6 नेताओं पर हुई एफआईआर 

  • दिग्विजय सिंह, राज्यसभा सांसद, पूर्व सीएम
  • जीतू पटवारी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष
  • हेमंत कटारे, उपनेता प्रतिपक्ष
  • फूल सिंह बरैया, कांग्रेस विधायक
  • मुकेश मल्होत्रा, कांग्रेस प्रत्याशी, विजयपुर
  • हरिकिशन कुशवाह, ब्लॉक अध्यक्ष, कांग्रेस 

विजयपुर में जुटे थे कांग्रेसी दिग्गज 

दरअसल, 25 अक्टूबर को हुए नामांकन में विजयपुर में कांग्रेस के सीनियर नेता जुटे थे, इस दौरान दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से 4 बजकर 30 मिनट तक कांग्रेस ने रोड शो किया था. जबकि 4.43 बजे मुकेश मल्होत्रा ने नामांकन जमा किया था. यहां कांग्रेस नेताओं ने सभा करते हुए मुकेश मल्होत्रा के समर्थन में प्रचार किया था. करीब 2 घंटे से भी ज्यादा वक्त तक चली रैली और सभा को लेकर बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस नेताओं की शिकायत प्रशासन के पास की थी. 

विजयपुर में 13 नवंबर को हैं वोटिंग

विजयपुर उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को वोटिंग होनी है. जबकि यहां के नतीजे 23 नवंबर को आएंगे. विजयपुर में बीजेपी के रामनिवास रावत और कांग्रेस के मुकेश मल्होत्रा में सीधा मुकाबला है. ऐसे में यहां बीजेपी और कांग्रेस के सीनियर नेता भी लगातार प्रचार में जोर लगाते नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP कांग्रेस की नई कार्यकारिणी पर सियासत, क्या नाराज हैं ग्वालियर-चंबल के यह दिग्गज नेता 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news