Vastu Tips: आज ही घर में कर लें ये काम, कभी नहीं होगी पैसे की कमी, खूब होगी तरक्की
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1417918

Vastu Tips: आज ही घर में कर लें ये काम, कभी नहीं होगी पैसे की कमी, खूब होगी तरक्की

Vastu Tips For Attract Money: यदि आप कर्ज से परेशान है या आपके लाखों रुपए कमाने के बाद भी घर की बरकत नहीं हो रही है तो आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु उपाय बता रहे हैं, जिसे घर पर अपनाने से कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होगी और आपके घर की खूब तरक्की होगी.

Vastu Tips: आज ही घर में कर लें ये काम, कभी नहीं होगी पैसे की कमी, खूब होगी तरक्की

Vastu Tips For Home: आज के समय में हम सभी के लिए सबसे महत्वपुर्ण और आवश्यक चीज है पैसा, इसके लिए हम अपने घर परिवार को छोड़कर दूर प्रदेश और विदेशों में रहने को मजबूर रहते हैं. वहां हम सब दिन-रात एक करके पैसा कमाते हैं. लेकिन अधिकतर हमारे साथ ऐसा होता है कि हम पैसा तो खूब कमा लेते हैं. लेकिन उसी अनुरुप खर्चा भी होता है और हमारे पास घर की तरक्की के लिए पैसा नहीं बच पाता. ज्योतिष की मानें तो इसके पीछे सबसे बड़ी वजह घर में वास्तु दोष का होना हो सकता है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु दोष के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि आप अपने घर पर करते हैं तो आपके घर में वास्तु दोष नहीं लगेगा और आपके कमाए हुए पैसों में बरकत होने लगेगी. साथ ही आपके घर की तरक्की होगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

घर की उत्तर पूर्व दिशा में लगाएं कुबेर यंत्र
हिंदू धर्म में कुबेर भगवान को धन, संपत्ति और समृद्धि का देवता कहा जाता है. कुबरे भगवान का दशा उत्तर-पूर्व है. ऐसे में आप कभी भी घर के उत्तर पूर्व दिशा में जूते-चप्पल अथवा भारी समान न रखें. अपने घर के उत्तर-पूर्व कोने को हमेशा साफ-सूथरा रखें. इस दिशा को बहुत पवित्र माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि इस दिशा में कुबेर यंत्र लगाने से घर में सुख-समृद्धि आती है और कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.

दक्षिण पश्चिम दिशा में रखें तिजोरी
यदि आपके रुपए पैसे में बरकत नहीं हो रही है और आप हमेशा कर्जों के बोझ से दबे रहते हैं तो घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा रुपए पैसे की तिजोरी रखें. इसे रखते समय इस बात का ख्याल रखें कि इसे खोलते समय दरवाजे का मुंह उत्तर-पूर्व दिशा की ओर हो. ऐसी मान्यता है कि इस दिशा में घर की तिजोरी रखने से कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है और हमेशा तरक्की होती है.

दक्षिण-पूर्व दिशा में बनाए स्वास्तिक का चिन्ह
हिंदू धर्म में स्वास्तिक के चिन्ह का विशेष महत्व है. ऐसी मान्यता है कि घर के दक्षिण पूर्व दिशा में तांबे का स्वास्तिक चिन्ह लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और कभी रुपए पैसे की कमी नहीं होती है.

वास्तु दोष दूर करने के उपाय
यदि आपको ऐसा महसूस होता है कि आपके घर में वास्तु दोष है और घर की बरकत नहीं हो रही है तो हर दिन सुबह घर के मंदिर में धूप जलाएं. साथ ही जल में पीसी हल्दी मिलाकर घर के मुख्य दरवाजे पर छीटें मारें. इसके बाद मुख्य द्वार के दोनों तरफ साफ जल प्रवाहित करें. ऐसा करने से घर में लगने वाला वास्तु दोष समाप्त हो जाता है और घर की बरकत होनी शुरू हो जाती है.

ये भी पढ़ेंः Mangal Vakri 2022: मंगल चलेंगे उल्टी चाल, इन राशि वालों के घर होगा मंगल ही मंगल

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news