Vastu Tips For Money: घर की तिजोरी में रखें ये चीजें, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगी तरक्की
Advertisement

Vastu Tips For Money: घर की तिजोरी में रखें ये चीजें, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगी तरक्की


Vastu Tips To Earn Money: यदि आप रुपये पैसे की तंगी से गुजर रहे हैं या आपके कमाने के बावजूद भी आपके पास पैसा नहीं टिकटा है, जिससे आपकी तरक्की नहीं हो रही हैं तो आज हम आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने से आपके जीवन की सारी परेशानी दूर हो जाएंगी और आपकी तरक्की होनी शुरू हो जाएगी.

 

 Vastu Tips For Money: घर की तिजोरी में रखें ये चीजें, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, खूब होगी तरक्की

Vastu Tips To Attract Money: यदि आपके आय के सभी स्रोत बंद हो गए हैं या आप खूब पैसा कमा रहे हैं उसके बाद भी आपके पास पैसा नहीं टिक रहा है और आपको पैसों की किल्लत के चलते आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है तो इसका मतलब है कि सुख-समृद्धि की देवी लक्ष्मी आपसे नाराज हैं, जिसकी वजह से आपको दिकक्तों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे अपनाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएंगी और आपके पैसों में बरकत होनी शुरू हो जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के उपाय

. कमल का फूल लक्ष्मी जी को बहुत प्रिय होता है, ऐसे में कमल के फूल को मां लक्ष्मी की प्रतिमा पर अर्पित करने के बाद उसे घर की तिजोरी में रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी.

. शुक्रवार के दिन घर की तिजोरी या अलमारी जिसमें आप रुपये पैसे रखते हैं, उसमें पीले रंग की कौड़ी को मां लक्ष्मी पर अर्पित करने के बाद रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. 

. बृहस्पतिवार के दिन हल्दी की गांठ पीले रंग के कपड़े में बांधकर घर के तिजोरी में या जहां पैसा रखते हैं वहां पर रख दें, ऐसा करने से लक्ष्मी जी प्रसन्न रहती है. और घर में हमेशा सुख-समृद्धि बरकरार रहती है.

. नियमति सुबह स्नान करने के पश्चात मां लक्ष्मी के प्रतिमा के सामने घी का दीपक जलाएं. इसके बाद कनकधारा स्त्रोत और लक्ष्मी स्त्रोत का पाठ करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है और घर में रुपये पैसे का आवागमन होने लगता है.

. घर के पूजा वाले स्थान पर दिक्षिणावर्ती शंख रखें और प्रत्येक गरुवार को इस शंख में दूध भरकर उससे भगवान विष्णु का अभिषेक करें. दक्षिणावर्ती शंख को देवी लक्ष्मी स्वरूप माना जाता है. इसलिए ऐसा करने से मां लक्ष्मी और विष्णु जी की कृपा से घर में सुख-समृद्धि बरकरार रहती है.

ये भी पढ़ेंः Lal Kitab Upay: ज्योतिष के ये 5 महाउपाय, जगा देगी आपकी सोई हुई किस्मत

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news