Vastu Tips In Hindi: नौकरी में नहीं हो रहा प्रमोशन,करियर में ऊंचाईयां दिलाएंगे ये वास्तु टिप्स
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1563412

Vastu Tips In Hindi: नौकरी में नहीं हो रहा प्रमोशन,करियर में ऊंचाईयां दिलाएंगे ये वास्तु टिप्स

Vastu Tips For Job: आज के समय करियर की चुनौतियों का सामना सभी को करना पड़ रहा हैं, लेकिन आप वास्तु टिप्स के आसान उपाय अपनाकर करियर को नया आयाम दे सकते हैं. आइए जानते हैं आसान वास्तु टिप्स

Vastu Tips For Job In Hindi

Vastu Tips For Job In Hindi: हमारे जीवन में वास्तु का बड़ा महत्व है. हम अपने घर के सारे काम वास्तु के अनुसार ही करते हैं. तभी घर में सुख-समृद्धि आती हैं. वैदिक ज्योतिष के अनुसार वास्तु का नौकरी में सफलता से भी गहरा नाता है. इसकी अनदेखी न करने पर करियर में मनमुताबिक सफलता मिलती है. अगर आप इसकी अनदेखी करते हैं, तो करियर में अस्थिरता आ सकती है. फिर कड़ी मेहनत करने पर भी आपको निराशा हाथ लगेगी. बता दें इसका कारण वास्तु दोष होता है. आइए जानते हैं करियर को नया आयाम देने के लिए वास्तु के इन नियमों को अपनाएं.

Today Horoscope: इन्हें मिलेगा नौकरी का ऑफर तो ये होंगे मालामाल, जानिए आज का राशिफल

-वास्त शास्त्र के अनुसार ऑफिस में इलेक्ट्रॉनिक समान को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखें. ज्योतिष के अनुसार लैपटॉप और अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को दक्षिण पूर्व दिशा में रखने की सलाह देते हें. इससे करियर चमक जाता है.
-वास्तु पंडित के अनुसार करियर में ग्रोथ के लिए अपनी ऑफिस डेस्क पर बैम्बू का प्लांट रखना चाहिए. बांस का पौधा ऑफिस डेस्क पर रखना शुभ माना जाता है. आप कृत्रिम बैम्बू का प्लांट भी रख सकते हैं. 
-वास्तु शास्त्र के अनुसार करियर को नई ऊंचाई पर ले जाना चाहते हैं, तो सोने के समय भी वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करना चाहिए. इसके लिए आपको पूर्व दिशा में सिर रखकर सोने की सलाह दी जाती हैं. इससे करियर को नया आयाम मिलता है. 
-सामान्य जीवन में उठने - बैठने से कोई फर्क नहीं पड़ता हैं, लेकिन अगर आप प्रोफेशनल हैं तो आपको वास्तु के नियमों का पालन जरूर करना चाहिए. ऑफिस में कभी- भी क्रॉस लेग करके नहीं बैठना चाहिए. इससे करियर पर नकारात्मक असर पड़ता है. हमेशा ऑफिस में बिना क्रॉस लेग करके बैठना चाहिए. इससे करियर को नई ऊंचाई मिलती है और हमेशा ऊंची कुर्सी पर बैठना लाभदायक होता है. 

-वास्तु शास्त्र के अनुसार अपनी ऑफिस डेस्क पर क्वार्टज- क्रिस्टल रखना चाहिए. इससे करियर को नई ऊंचाई मिलती है. इसके अलावा अपने वर्क परफॉर्मेंस में कंसिस्टेंसी बनाएं रखें. इससे शरीर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news