Money Counting Tips: पैसे गिनते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, हो जाएंगे कंगाल!
Advertisement

Money Counting Tips: पैसे गिनते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, हो जाएंगे कंगाल!

Money Counting Tips: अक्सर हम रुपए पैसे के लेनदेन के दौरान उसे गिनते हैं. लेकिन उस दौरान यदि हम जानें-अनजाने में कुछ गलती कर बैठते हैं तो मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं इन गलतियों के बारे में... 

Money Counting Tips: पैसे गिनते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, हो जाएंगे कंगाल!

vastu tips for money: आज के समय में हर कोई अपने आर्थिक स्थिति को लेकर चिंतित रहता है. हम सभी की चाहत होती है कि हमारी आर्थिक स्थिति इतनी मजबूत रहे कि हमें कभी किसी से मदद लेने की आवश्यकता न पड़े. इसके लिए हम दिन-रात मेहनत के साथ धन-दौलत की देवी मां लक्ष्मी (maa lakshmi puja) की पूजा करते हैं. लेकिन कभी-कभी इसके बावजूद भी हमें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. वास्तु शास्त्र (Vaastu Shaastra) की मानें तो ऐसी स्थिति तभी उत्पन्न होती है, जब हम रुपए (money counting) गिनते वक्त कुछ गलती कर बैठते हैं. जिसके चलते धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और हमें परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि कौन सी वो गलती है, जिसे भूलकर भी हमें नोटों (money counting tips) को गिनते वक्त नहीं करना चाहिए. 

 

  • नोटों को गिनते समय थूक का इस्तेमाल न करें. ऐसा करना मां लक्ष्मी का अपमान होता है. इससे घर में आर्थिक तंगी आती है और ये सेहत की दृष्टि से अच्छा नहीं है. 
  • किसी भी व्यक्ति को पैसे फेंक न दें. ऐसा करना गलत होता है और इसे मां लक्ष्मी का अपमान समझा जाता है. इससे घर में आर्थिक कंगाली आ जाती है. 
  • यदि आप पैसों को जहां- तहां फेंक देते हैं ,तो ऐसा नहीं करना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. इसलिए पैसों को हमेशा व्यवस्थित तरीके से रखें और हो सके तो तिजोरी में पैसे रखें. 
  • यदि पैसों का लेन-देन झूठे हाथों से कर रहे हैं तो ऐसा न करें. ऐसा करना मां लक्ष्मी का अनादर समझा जाता है और इससे घर में पैसा रुकता नहीं है. 
  •  घर में तिजोरी या व्यवसायिक स्थान पर जहां पैसे रखे जाते हैं. उस स्थान पर कुछ लोग ऐसी चीजें रख देते हैं. जिससे उस स्थान की पवित्रता भंग हो जाती है. ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है. इसलिए जहां पैसे रखे. वहां की पवित्रता का ध्यान रखें.
  • वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि पर्स में पुराने बिल, रद्दी कागज नहीं रखने चाहिए. ऐसा करने से घर में आर्थिक तंगी आती है और व्यक्ति की  आमदनी नहीं होती है. 

ये भी पढ़ेंः Peepal Ped Ke Upay: पीपल के पत्तों से करें ये चमत्कारी उपाय, होगी नोटों की बारिश
(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news