Valentines Day 2023: सिंधिया-प्रियदर्शिनी की Love story में माधवराव का रोल, बना था ऐसा संयोग की नहीं कर पाए मना
Advertisement

Valentines Day 2023: सिंधिया-प्रियदर्शिनी की Love story में माधवराव का रोल, बना था ऐसा संयोग की नहीं कर पाए मना

वैलेंटाइन वीक के लास्ट डेट पर लोग वैलेंटाइन डे मनाएंगे. इस समय लोग अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के अलावा चर्चित प्रेम कहानियां भी पढ़ना पसंद करते हैं. ऐसे में बॉलीबुड के अलावा सबसे ज्यादा चर्चा में रहती है राजनेताओं की प्रेम कहानियां.

Valentines Day 2023: सिंधिया-प्रियदर्शिनी की Love story में माधवराव का रोल, बना था ऐसा संयोग की नहीं कर पाए मना

Valentines Day 2023: वैलेंटाइन वीक के लास्ट डेट पर लोग वैलेंटाइन डे मनाएंगे. इस समय लोग अपने पार्टनर के साथ समय बिताने के अलावा चर्चित प्रेम कहानियां भी पढ़ना पसंद करते हैं. ऐसे में बॉलीबुड के अलावा सबसे ज्यादा चर्चा में रहती है राजनेताओं की प्रेम कहानियां. इसलिए हम आपको बता रहे हैं बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे (Priyadarshini Raje) की प्रेम कहानी के बारे में....

फिल्मी है सिंधिया की लव स्टोरी
मध्य प्रदेश की राजनीति में ग्वालियर राजघराना अहम माना जाता है. ऐसे में इसके सदस्य भी बड़ी अहमियत रखते हैं इससे जुड़ी बातें पब्लिक डोमेन में पॉपुलर होती है. ऐसी ही कहानी है बीजेपी नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी राजे की जो किसी फिल्म से कम नहीं हैं. शादी से पहले उन्होंने एक दूसरे को तीन साल तक डेट किया. 1991 में दिल्ली की मुलाकात दिसंबर 1994 में शादी के मुकाम पर पहुंच गई.

Valentine Day Breakup: फेसबुक, इंस्टाग्राम से जानें कब होगा ब्रेकअप? वैलेंटाइन डे के पहले ऐसे करें चेक

 

कौन हैं प्रियदर्शनी?
1975 में जन्म लेने वाली प्रियदर्शनी राजे बड़ौदा राजघराने से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता का नाम संग्राम सिंह और माता का नाम आशा राजे गायकवाड़ा है दो नेपाल राजघराने से हैं. प्रियदर्शिनी की पढ़ाई मुंबई के फोर्ट कान्वेंट स्कूल और सोफिया कॉलेज से हुई है.

कब और कैसे हुई मुलाकात
ज्योतिरादित्य सिंधिया साल 1991 में अपने दोस्त की एक पार्टी में शामिल होने के लिए गए थे. यही उनकी मुलाकात गायकवाड़ घराने की राजकुमारी प्रियदर्शनी से हुई थी. कहा जाता है कि सिंधिया पहली नजर में ही प्रियदर्शनी को दिल दे बैठे थे. उन्हें पहली मुलाकात में प्यार हो गया था. यहां हुआ बातों के बाद उनके मेल मुलाकात का दौर शुरू हो गया था.

तीन साल चला मुलाकातों का दौर
1991 से शुरू हुए प्यार और मुलाकातों के सिलसिले के बाद अगले तीन साल तक दोनों एक दूसरे को डेट करते रहे. इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियदर्शनी का प्यार 12 दिसंबर 1994 को परवान चढ़ा और अपने मुकाम को हासिल कर लिया. इसी के साथ प्रियदर्शनी सिंधिया घराने की बहु बन गईं.

Valentine Day को मोदी सरकार मनाएगी Cow Hug Day, मंत्रालय ने जारी की अपील

माधवराव को पहले से पसंद थी बहु
कहा जाता है की एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए महाराज माधवराव सिंधिया और माधवी राजे गुजरात पहुंचे थे. उस समय उनकी मुलाकात 13 साल की प्रियदर्शनी से हुई थी. तभी से उन्होंने उसे अपनी बहु बनाने की सोची थी. वो इसे पूरा करते इससे पहले उन्हें बेटे की लव स्टोरी पता चला तो उन्होंने सहज ही शादी के लिए हां कर दिया और प्रियदर्शनी को अपनी बहु बना लाए.

बेहद खूबसूरत हैं प्रियदर्शनी
अभी इस पापुलर कपल के दो बच्चे हैं. बेटे का नाम महाआर्यमन सिंधिया और बेटी का नाम अनन्‍या सिंधिया है. दो बच्चों की मां बनने के बाद भी प्रियदर्शनी बेहद खूबसूरत हैं. इसका आकलन इसी बात से किया जा सकता है कि उन्हें 2012 में फेमिना ने देश की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं में शामिल किया था. वहीं फैशन मैगजीन के सर्वे में वो दुनिया की 20 खूबसूरत शाही महिलाओं में से एक हैं.

Trending news