Ujjain News: मंदिर से लौट रहे शख्स को मिला अजगर, बचने का किया ऐसा उपाए कि 'आसमान से गिरा खजूर में अटका'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1789073

Ujjain News: मंदिर से लौट रहे शख्स को मिला अजगर, बचने का किया ऐसा उपाए कि 'आसमान से गिरा खजूर में अटका'

Ujjain News: आसमान से गिरा खजूर में अटका, मुहावरा उज्जैन में सही साबित हुआ है. रात 10 बजे श्री हिरदेश्वर महादेव के दर्शन कर लौट रहे 58 वर्षीय शख्स को मंदिर क्षेत्र में ही अजगर सांप (भुजंग) दिखा, जिससे घबराया और भागने पर वो खुले कुएं में जा गिरा और रात भर उसी में फंसा रहा.

Ujjain News: मंदिर से लौट रहे शख्स को मिला अजगर, बचने का किया ऐसा उपाए कि 'आसमान से गिरा खजूर में अटका'

Ujjain News: राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: मुहावरा है आसमान से गिरे और खजूर में अटके! ये बाबा महाकालेश्वर की नगरी में सही साबित हुआ है. रात 10:00 बजे हिरदेश्वर महादेव के दर्शन कर लौट रहे 58 वर्षीय शख्स को मंदिर क्षेत्र में ही बड़ा भयावह अजगर सांप (भुजंग) दिखाई दिया. भुजंग को देखकर शख्स घबरा गए और उल्टे पांव भागने लगे. घबराहट के कारण मंदिर के पीछे कुएं में जा गिरे. घबराए शख्स सांप से तो बच गए लेकिन रात भर कुंवे में फंसे रहे.

वीडियो भी आया सामने
गहरे पानी मे फंसे शख्स का वीडियो भी सामने आया है. सुबह जब मंदिर के पुजारी व श्रद्धालु मंदिर पहुंचे तो उन्होंने शख्स को देखा. वह फायर टीम को सूचना दी जिसके बाद शख्स का सुरक्षित रेस्क्यू हो पाया. रेस्क्यू के बाद इस शख्स ने पूरी घटना की जानकारी दी और बताया कि रात भर तेज बारिश भी हुई.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के इस जिले में फैला आई फ्लू, बच्चों को लेकर अलर्ट; जानें बचाव के उपाय

दर्शन कर लौट रहा था शख्स
पूरा मामला 18 व 19 जुलाई की दरमियानी रात 10:00 बजे से सुबह 6 बजे तक का है. मंदिर के पुजारी संतोष शर्मा ने बताया कि शहर के जीरो पॉइंट ओवर ब्रिज के नीचे हीरा मिल की चाल समीप हिरदेश्वर महादेव मंदिर है. यहीं पर MPEB से रिटायर्ड शख्स ढांचा भवन निवासी विमलेश चतुर्वेदी उम्र लगभग 58 वर्ष महादेव के दर्शन को आते रहते हैं.

सुबह लगी जानकारी
पुजारी ने बताया कि 18 व 19 जुलाई की दरमियानी रात विमलेश दर्शन कर लौट रहे थे. अचानक उनके कुछ पैसे नीचे गिरे पैसे जब उठाने लगे तो उन्हें बड़ा अजगर सांप भुजंग दिखाई दिया और वे घबरा गए. घबराहट के कारण उन्होंने दौड़ लगाई तो वह मंदिर के समीप खुले हुए गहरे कुए में जा गिरे. इसकी जानकारी मुझे भी सुबह मंदिर आने पर लगी और उनका हमने रेस्क्यू करवाया.

ये भी पढ़ें: लड़की की शादी में आ रही हैं दिक्कतें, तो सावन में ऐसे करें भोलेनाथ की पूजा

कोई जिम्मेदार सुनने को तैयार नहीं
मंदिर के पुजारी संतोष शर्मा ने जिम्मेदारों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इस प्राचीन व खुले हुए कुंएं को लेकर कई बार इसपर जाली लगवाने व इस पर दीवार उठवाने को लेकर मांग पत्र तमाम क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अमले को सौंप चुके हैं. क्योंकि, यहां पर गणेश चतुर्थी पर विशाल मेला भी लगता है. उस को ध्यान में रखते हुए भी कई बार शिकायत दर्ज करवाई. पीएचई में भी शिकायत दर्ज करवाई लेकिन, साल भर होने आया कोई भी जिम्मेदार सुध लेने को तैयार नहीं है.

Saap Se Masti: सांप के बच्चों से कर रहा था शैतानी याद आई नानी! बारी-बारी से सब ने सिखाया मजा

Trending news