Mahakal Mahalok: दो सप्ताह के भीतर फिर लगेगी महाकाल लोक की क्षतिग्रस्‍त मूर्तियां, सभी प्रतिमा की होगी जांच
Advertisement

Mahakal Mahalok: दो सप्ताह के भीतर फिर लगेगी महाकाल लोक की क्षतिग्रस्‍त मूर्तियां, सभी प्रतिमा की होगी जांच

mahakal lok news: श्री महाकाल लोक निरीक्षण करने पहुंचे मंत्री जगदीश देवड़ा ने जिले भर में हुए नुकसान व जनहानि को लेकर चिंता जताई. वहीं मगाला लोक में क्षतिग्रस्त हुई प्रतिमा को दो सप्ताह के भीतर सुधार करने और सभी मुर्तियों की जांच करने की बात कही. 

Mahakal Mahalok: दो सप्ताह के भीतर फिर लगेगी महाकाल लोक की क्षतिग्रस्‍त मूर्तियां, सभी प्रतिमा की होगी जांच

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: जिले के प्रभारी व वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा (Jagdish Deora) ने श्री महाकाल लोक ( Mahakal Lok) में रविवार को आई आंधी तूफान से सप्त ऋषि की 6 प्रतिमाओं के नुकसान के बाद सोमवार को आलाधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री ने कहा कि प्राकृतिक आपदा पर किसी का बस नहीं है. बीते दिन आये तूफान में 50-50 साल पुराने वृक्ष उखड़कर गिर गये तो ये भी जो तकनीक समस्या के चलते हुआ है. उसमें सुधार 2 सप्ताह के अंतराल में कर दिया जाएगा.

वहीं अन्य मूर्तियों की तकनीकी जांच कर उन्हें सुदृढ़ करने की बात कही. मंत्री ने जिले भर में हुए नुकसान व जनहानि को लेकर भी चिंता जताई. मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है.

महाकाल लोक की प्रतिमाओं का होगा जांच
प्रभारी व वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि रविवार को आंधी तूफान की गति तेज होने की वजह से 6 मूर्तियों पर असर हुआ है. श्री महाकाल लोक की टेक्निकल समस्या के चलते हो सकता है, ऐसा हुआ होगा. एक से दो सप्ताह के अंतराल में हम मूर्तियों को दोबारा स्थापित करवाएंगे. कोई नुकसान वाली बात नहीं है. जिस कंपनी का टेंडर था, वो दोबारा मूर्तियों को स्थापित करेगी. हम श्री महाकाल लोक की सभी प्रतिमाओं की जांच करवा रहे हैं. जिससे आगे भविष्य में ऐसी दिक्कत ना आएं. 

इसमें कोई भ्रष्टाचार वाली बात नहीं है जब बड़े बड़े विशाल पेड़ इस आंधी तूफान में धराशाही हो गए है और नुकसान हुआ है. इसमें भी कोई तकनीकी समस्या है उसको ठीक करेंगे. सभी ठेकेदारों को बुलवाया है जिन्होंने काम किया उनके साथ बैठकर चर्चा होगी.

अखण्ड डूबी हुई कांग्रेस अपने गिरेबान में झांक कर देखे
प्रभारी व वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कांग्रेस के भ्रष्टाचार के आरोप पर पटलवार करते हुए कहा कि अखंड डूबी हुई कांग्रेस पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखें. इतना बड़ा परिसर एयर इतना बड़ा कार्य हुआ है. वो इस पर भी अगर राजनीति कर रहे हैं. प्राकृतिक आपदा पर भी राजनीति कर रहे है तो मुझे लगता है इससे ज्यादा घटिया विचार नहीं हो सकते.

ये भी पढ़ेंः 8 महीने में खंडित हो गईं Mahakal Lok में बनी 351 करोड़ की मूर्तियां! फर्म ने ली थी इतने साल की गारंटी

Trending news