MP News: गोवा की तर्ज पर उज्जैन में लांच होगा e-bike, महाकाल के भक्तों को मिलेगी ये सुविधा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1694375

MP News: गोवा की तर्ज पर उज्जैन में लांच होगा e-bike, महाकाल के भक्तों को मिलेगी ये सुविधा

City of Mahakal Ujjain: धार्मिक नगरी में गली गली में है, तीर्थ स्थल हर जगह दर्शन के लिए नगर निगम जल्द ही दर्शननाथियों को ई बाइक उपलब्ध करवाएगा. महापौर ने कहा कि इस योजना पर अभी कार्य किया जा रहा है.

MP News: गोवा की तर्ज पर उज्जैन में लांच होगा e-bike, महाकाल के भक्तों को मिलेगी ये सुविधा

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: धार्मिक नगरी अवंतिका उज्जैनी (Ujjain) में हर रोज बड़ी संख्या में देश-विदेश से (Baba  Mahakal) बाबा महाकाल, (Mata Harisidhi) माता हरसिद्धि, (Baba Kaal Bhairav) बाबा काल भैरव सहित अन्य तीर्थ स्थलों पर दर्शननार्थी दर्शन करने पहुंचते हैं, क्योंकि धार्मिक नगरी में कई ऐसे प्राचीन मंदिर भी है, जो गली-गली में स्थापित है, जहां दर्शनार्थी जानकारी के अभाव में पहुंच नहीं पाते. ऐसे में अब नगर निगम उन तमाम प्राचीन तीर्थ स्थलों पर दर्शनार्थियों को दर्शन करवाने के लिए एक खास योजना बना रहा है.

महापौर मुकेश टटवाल ने कहा कि जल्द ही नगर निगम शहर के मुख्य चौराहों पर e-bike गोवा की तर्ज पर लॉन्च करेगा, जो दर्शनार्थी तय शुल्क से लेकर ई बाइक में ही दिए गए GOOGLE MAP के आधार पर नगरी में घूम सकेगा, इस योजना पर अभी कार्य चल रहा है जल्द ही टेंडर निकाल इसे लागू किया जाएगा.

150 ई बाइक की प्लानिंग
मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की शहर में एक बैठक हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि 150 ई बाइक आगामी 3 माह में शुरू की जाएगी. सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में तीन महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. चेयरमैन महापौर मुकेश कटवाल ने बताया कि इलेक्ट्रिक स्कूटर संचालन के साथ महाकाल लोक में एक ही ड्रेस कोड एक ही कलर के ई-रिक्शा संचालन और सिटी ट्रांसपोर्ट में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर की नियुक्ति के प्रस्ताव पास हुए हैं.

30 इलेक्ट्रिक बसों को मिलेगी स्वीकृति
महापौर ने अधीक जानकारी देते हुए कहा कि शहर में बढ़ती श्रद्धालुओं की संख्या को ध्यान में रखते हुए नगरी एवं उपनगरीय क्षेत्र के लिए 50 इलेक्ट्रिक बसें क्रय करने के लिए जीसीसी मॉडल पर संचालन किए जाने के प्रस्ताव तैयार कर शहर हित के लिए पहले फेज में 30 इलेक्ट्रिक बस क्रय कर, 20 बसें शहरी मार्ग और 10 बसें ग्रामीण क्षेत्रो को जोड़ कर नेट कास्ट मॉडल पर चलाई जाएगी, जिसका प्रस्ताव शासन को भेजने पर सैद्धांतिक स्वीकृति मिल गई है.

ये भी पढ़ेंः Milawat Se Mukti Abhiyan: भोपाल में यहां खाना खतरनाक! मिलावट से मुक्ति अभियान में सामने आई सच्चाई

Trending news