MP News: उज्जैन में बनेगा देश का पहला 'वीर भारत' संग्रहालय, CM मोहन ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2126767

MP News: उज्जैन में बनेगा देश का पहला 'वीर भारत' संग्रहालय, CM मोहन ने दी जानकारी

Madhay Pradesh News: देश का पहला और अनोखा वीर भारत संग्रहालय मध्य प्रदेश में महाकाल की नगरी उज्जैन में बनाया जाएगा. यह जानकारी मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दी.

 

MP News: उज्जैन में बनेगा देश का पहला 'वीर भारत' संग्रहालय, CM मोहन ने दी जानकारी

Veer Bharat Museum In Ujjain: भारत का पहला वीर भारत म्यूजियम मध्य प्रदेश में बनने जा रहा है. सीएम मोहन यादव ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर इसकी जानकारी दी है. पीएम नरेंद्र मोदी महाकाल की नगरी में म्यूजियम का शिलान्यास करेंगे. इस संग्रहालय में देश के नायकों और अच्छे लोगों से जुड़ी जानकारियां रखी जाएंगी. इसे लेकर एमपी के सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि यह वीर भारत संग्रहालय उज्जैन में बनेगा और इसका शिलान्यास खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

सीएम मोहन यादव ने दी जानकारी
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सांस्कृतिक अभ्युदय का विस्तार हो रहा है. इसी क्रम में उज्जैन में देश का पहला और अनूठा "वीर भारत संग्रहालय" बनेगा. यह संग्रहालय देश के कालजयी महानायकों की तेजस्विता को  प्रतिबिंबित करेगा. संग्रहालय का एक मार्च को शिलान्यास किया जाएगा. 

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्जैन में संग्रहालय के लिए ऐतिहासिक धरोहर कोठी पैलेस को उपलब्ध कराया गया है. संग्रहालय में देश के तेजस्वी नायकों और सत्पुरुषों की प्रेरक कथाओं, संदेश व चरित्रों का चित्रांकन, उत्कीर्णन, शिल्पांकन, ध्वन्यांकन पारंपरिक और आधुनिक तकनीकों से किया जाएगा.

सीएम ने संत रविदास की जयंती पर श्रद्धांजलि दी
बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने शनिवार को संत रविदास की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री ने अपने विचारों को याद करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है कि कोई व्यक्ति जन्म से नहीं बल्कि अच्छे कर्मों से महान बनता है, क्योंकि उनके विचार और शिक्षाएं आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेंगी. इस खास अवसर पर मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल, प्रदेश महासचिव व विधायक भगवानदास सबनानी और पूर्व सांसद आलोक संजर समेत पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पुष्पांजलि अर्पित की.

Trending news