Tulsi Vastu Tips: आर्थिक समस्या का कर रहे हैं सामना! तो इस दिन घर में लगाएं तुलसी का पौधा, धन का होगा आगमन
Advertisement

Tulsi Vastu Tips: आर्थिक समस्या का कर रहे हैं सामना! तो इस दिन घर में लगाएं तुलसी का पौधा, धन का होगा आगमन

वास्तु शास्त्र में तुलसी का पौधा लगाने से घर की ऊर्जा पर काफी प्रभाव पड़ता है तो आइए आपको बताते हैं इसे सही दिशा में लगाने के बारे में...

Tulsi Vastu Tips in Hindi

Tulsi Vastu Tips in Hindi: आप जानते ही हैं कि तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म में कितना पवित्र माना जाता है. देश के ज्यादातर घरों में आपको तुलसी का पौधा लगा हुआ मिल जाएगा. तुलसी का उपयोग औषधीय रूप में किया जाता है. इसके साथ ही तुलसी आध्यात्मिक कार्यों में भी काम आती है, तो आइए आपको बताते हैं तुलसी से जुड़ी कुछ बातों के बारे में...

किस दिन लगाएं तुलसी
माना जाता है कि तुलसी को उत्तर या पूर्व दिशा में लगाने से घर में सौभाग्य, सुख-समृद्धि आती है. साथ ही घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है. उत्तर-पूर्व दिशा को विशेष रूप से शुभ माना जाता है क्योंकि यह समृद्धि, स्वास्थ्य और सफलता से जुड़ी है. 

Gemology: महंगे हीरे की जगह धारण करें ये रत्न, पैसा और पॉवर के साथ खूब होगी तरक्की

किस दिन तुलसी नहीं लगानी चाहिए
वहीं दक्षिण दिशा में तुलसी का पौधा लगाना अशुभ माना जाता है. इस दिशा में तुलसी का पौधा लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है.

तुलसी का पौधा लगाने का शुभ दिन 
बता दें कि गुरुवार के दिन घर में तुलसी का पौधा लगाना शुभ माना जाता है क्योंकि यह दिन भगवान विष्णु का है और इस दिन तुलसी का पौधा लगाने से उनकी विशेष कृपा और आशीर्वाद प्राप्त होता है. शायद आपको इस बात की जानकारी नहीं होगी तुलसी को मां लक्ष्मी का ही रूप माना जाता है. इसलिए आप शुक्रवार के दिन भी अपने घर में तुलसी का पौधा लगा सकते हैं क्योंकि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी का माना जाता है. इस दिन उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है.

 

धन की समस्या दूर करने के लिए किस दिन लगाएं तुलसी 
अगर लंबे समय से आपकी आर्थिक स्थिति खराब है और आप कर्ज में डूबे हुए हैं तो बता दें कि ऐसे में आपको शनिवार के दिन अपने घर में तुलसी का पौधा लगाना चाहिए. माना जाता है कि इससे धन की समस्या दूर होती है.

(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news