Today Weather Update: MP के इन जिलों में बारिश और आंधी का कहर! मौसम विभाग ने दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2223930

Today Weather Update: MP के इन जिलों में बारिश और आंधी का कहर! मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Today Weather Update: मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में राहत भरी खबर दी है. आईएमडी ने बताया कि आने वाले कुछ दिनों में मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.

 

Today Weather Update: MP  के इन जिलों में बारिश और आंधी का कहर!  मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Weather Update Today: आमतौर पर अप्रैल माह में भीषण गर्मी शुरू हो जाती है. लेकिन इस बार अप्रैल महीने में लगातार बिगड़ते मौसम के कारण बारिश और आंधी का दौर देखने को मिला. वहीं अब एक बार फिर मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश और आंधी की चेतावनी दी है. बता दें कि बारिश से जहां एक ओर आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आइए जानते हैं आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम.

मध्य प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?
मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 27 अप्रैल को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर-जबलपुर समेत 35 जिलों में बारिश हो सकती है. इस दौरान आंधी चलने की भी संभावना है. बता दें कि शुक्रवार को बैतूल, रतलाम, उज्जैन और इंदौर में 0.1 मिमी बारिश हुई.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, रीवा, शहडोल, इंदौर, उज्जैन संभाग के जिलों के अलावा ग्वालियर और चंबल संभाग के पश्चिमी हिस्सों में भी बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.  वहीं कई इलाकों में आंधी भी चल सकती है.

यह भी पढ़ें: Today Weather Update: MP-छत्तीसगढ़ में आज बदल सकता है मौसम, इन जिलों में हो सकती है बारिश!

 

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम ?
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां का मौसम हर दिन बदल रहा है. हाल ही में हुई बारिश के बाद तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है. शुक्रवार को प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हुई. कल कुछ जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. प्रदेश में सबसे अधिक अधिकतम तापमान तिल्दा में 41.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 19.1 डिग्री सेल्सियस रहा. रायपुर में अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने आज भी राज्य के कई हिस्सों में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. राजधानी रायपुर के कई हिस्सों में बादल छाये रहने की संभावना है.

Trending news