National Kishore Kumar Award:द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर को मिला किशोर कुमार अलंकरण,CM शिवराज ने कही बड़ी बात
Advertisement

National Kishore Kumar Award:द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर को मिला किशोर कुमार अलंकरण,CM शिवराज ने कही बड़ी बात

National Kishore Kumar Award:आज पटकथा लेखक अशोक मिश्रा, फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री और गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य को राष्ट्रीय किशोर कुमार पुरस्कार मिला है.

National Kishore Kumar Award

प्रमोद सिन्हा/खंडवा:आज भारतीय फिल्म जगत के तीन स्थापित कलाकारों को राष्ट्रीय किशोर कुमार अलंकरण दिया गया.यह पुरस्कार पिछले 3 वर्षों से कोरोना महामारी और चुनावी आचार संहिता के कारण नहीं दिए गए थे.पटकथा कार अशोक मिश्रा, फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री को प्रदेश की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने यह सम्मान दिया.वहीं गीतकार और लेखक अमिताभ भट्टाचार्य को भी सन् 2020 के लिए इस सम्मान से सम्मानित किया गया.

बता दें कि मध्यप्रदेश शासन संस्कृति विभाग हर साल भारतीय फिल्म क्षेत्र की विभिन्न विधाओं में काम करने वाले स्थापित कलाकारों को राष्ट्रीय किशोर सम्मान प्रदान करता है. इसकी शुरुआत 1997 में हुई थी. पहली बार इस सम्मान से हृषिकेश मुखर्जी पुरस्कृत किया गया था. वहीं वर्ष 2019 के लिए यह सम्मान पटकथाकार अशोक मिश्रा को 2020 के लिए लेखक एवं गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य और वर्ष 2021 के लिए निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री को यह सम्मान दिया गया.

अशोक मिश्रा दो बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता
अशोक मिश्रा एक प्रशंसित नाटककार, गीतकार और पटकथा लेखक हैं. वह नसीम (1996) और समर (1999) के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा के लिए दो बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता हैं.

कौन हैं अमिताभ भट्टाचार्य?
अमिताभ भट्टाचार्य एक भारतीय गीतकार और उत्तर प्रदेश के बंगाली मूल के पाश्र्व गायक हैं जो बॉलीवुड फिल्मों में काम करते हैं. इन्हें सबसे पहले प्रसिद्धि फिल्म देव.डी के गाने इमोशनल अत्याचार से मिली.

विवेक अग्निहोत्री ने द कश्मीर फाइल्स से सुर्खियां बटोरी
विवेक रंजन अग्निहोत्री भारत के एक फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक. इन्होंने हाल ही में द कश्मीर फाइल्स फिल्म बनाकर सुर्खियां बटोरी थीं. बता दें कि विवेक अग्निहोत्री का जन्म ग्वालियर से है. बता दें कि विवेक अग्निहोत्री को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विवेक भाई. जिन्होंने द कश्मीर फाइल जैसी फिल्म को डायरेक्ट किया है उनका मैं आभार प्रकट करता हूं.

Trending news