सुप्रीम कोर्ट में आज गूंजेगा NEET-UG पेपर लीक का मुद्दा! 38 याचिकाओं पर होगी सुनवाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2326514

सुप्रीम कोर्ट में आज गूंजेगा NEET-UG पेपर लीक का मुद्दा! 38 याचिकाओं पर होगी सुनवाई

Supreme Court Judgement On NEET 2024: नीट यूजी परीक्षा 2024 मामले में दायर सभी याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. बता दें कि NEET- UG परीक्षा के खिलाफ 38 याचिकाएं दायर की गई हैं.

 

 

सुप्रीम कोर्ट में आज गूंजेगा NEET-UG पेपर लीक का मुद्दा! 38 याचिकाओं पर होगी सुनवाई

NEET 2024 UG Paper Leak: नीट यूजी पेपर लीक मामला इन दिनों सुर्खियों में है. यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है.  नीट यूजी 2024 परीक्षा के खिलाफ 38 याचिकाएं दायर की गई हैं. इन सभी याचिकाओं पर आज यानी 8 जुलाई 2024 को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. इनमें 5 मई को हुई परीक्षा में अनियमितता का आरोप लगाने वाली और दोबारा परीक्षा कराने के निर्देश देने की मांग वाली याचिकाएं शामिल हैं.

38 याचिकाओं पर होगी सुनवाई
आज यानी 8 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली 3 जजों की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी. जस्टिस जे.बी. पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा डीवाई चंद्रचूड़ के साथ होंगे. सुप्रीम कोर्ट में नीट यूजी 2024 परीक्षा को लेकर 38 याचिकाएं दर्ज की गई हैं. बता दें कि इस संबंध में पिछली सुनवाई 18 जून को हुई थी. उसमें सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी एजेंसी एनटीए को अपना पक्ष रखने का आदेश दिया था.

यह भी पढ़ें: NEET-PG परीक्षा की नई डेटशीट जारी! जानिए कब और कितनी शिफ्ट में होगा एग्जाम

 

करीब 23 लाख स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा 
इस साल करीब 23 लाख छात्रों ने नीट यूजी परीक्षा दी थी. इन सभी को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार है. बता दें कि एनटीए ने 05 मई को नीट यूजी परीक्षा आयोजित की थी. उस दिन कई परीक्षा केंद्रों से पेपर लीक होने और समय पर न पहुंचने की शिकायतें आई थीं. नीट यूजी पेपर लीक घोटाले की जांच में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए थे.

नहीं शुरू हुई नीट यूजी काउंसलिंग
जानकारी के लिए बता दें कि नीट यूजी काउंसलिंग 06 जुलाई से शुरू होनी थी. लेकिन उसे भी टाल दिया गया. स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय (DGHS) के अधीन मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने अभी तक नीट यूजी और पीजी काउंसलिंग शेड्यूल जारी नहीं किया है. बता दें कि नीट पीजी परीक्षा 23 जून को होनी थी. लेकिन नीट यूजी पेपर लीक घोटाले की जांच के मद्देनजर इसे पोस्टपोन कर दिया गया. अब  नीट पीजी परीक्षा 11 अगस्त 2024 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी. 

Trending news