Sawan Month 2022: लड़की की शादी में आ रही है बाधा, सावन में ऐसे करें शिव जी की पूजा, मिलेगा मनचाहा वर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1258609

Sawan Month 2022: लड़की की शादी में आ रही है बाधा, सावन में ऐसे करें शिव जी की पूजा, मिलेगा मनचाहा वर


Sawan Month 2022: यदि किसी लड़की की शादी में देर हो रही है या उसे योग्य वर नहीं मिल रहा है तो आज हम आपको ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि लड़की सावन के महीने में करती है तो भगवान शिव और मां पार्वती के कृपा से उसे  (sawan tips to get perfect life partner) मनचाहा लाइफ पार्टनर मिलेगा और उसका वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

Sawan Month 2022: लड़की की शादी में आ रही है बाधा, सावन में ऐसे करें शिव जी की पूजा, मिलेगा मनचाहा वर

Sawan Month Upay: भगवान शिव के सबसे प्रिय महीने सावन की शुरुआत हो गई है. जिस लड़के या लड़की को मनपसंद जीवनसाथी नहीं मिल रहा है या शादी में बार-बार बाधा उत्पन्न हो रही है तो आज हम आपको सावन के महीने में भगवान भोले के पूजा करने के कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि लड़कियां (18 वर्ष के ऊपर की) सच्चे मन से करती हैं तो उसकी इच्छा के अनुरूप यानी मनचाहा जीवनसाथी मिलेगा. आइए जानते हैं अच्छे लाइफ पार्टनर के लिए सावन के महीने में कैसे करें शिवजी और मां पार्वती की पूजा.

लड़कियों की शादी में आ रही दिक्कत तो सावन में करें ये उपाय

. जिन लड़कियों की शादी नहीं हो रही है वो सावन महीने में रोजाना पीले कपड़े पहनें और नियमित भगवान शिव और माता पार्वती को गेंदे के फूल की माला चढ़ाएं. शाम को शिव-पार्वती की पूजा करें और ओम गौरी शंकराय नम: मंत्र कम से कम 108 बार जप करें. इस उपाय को सावन के पवित्र महीने में सोमवार को शुरू करके लगातार 9 दिन तक करने से आपको शीघ्र मनचाहे वर की प्राप्ति होगी.

. जिन लड़कियों की उम्र 18 साल से ऊपर है और वो चाहती हैं कि उन्हें उनके अनुरूप लाइफ पार्टनर (पति) मिले वो सावन के महीने में 11 दिन नियमित सुबह सूर्योदय से पहले स्नान करके शिवलिंग पर जलभिषेक करें. और शिवलिंग पर इत्र अर्पित करें. साथ ही ‘ओम पार्वती पतये नम:’ मंत्र का एक माला जप करें. इस उपाय को जो लड़की सावन के महीने में करती है उसे जल्द ही मनचाहा पति मिल जाएगा.

. जिन लड़कियों की उम्र 30 वर्ष हो गई है और उनकी शादी नहीं फिक्स हो रही है तो 108 बेलपत्र ले और हर बेलपत्र पर चंदन से राम लिखें. इसके बाद 'ओम नम: शिवाय' मंत्र का जप करते हुए यह बेलपत्र शिवलिंग पर एक-एक करके चढ़ाएं. ये उपाय सावन के हर सोमवार को करें. ऐसा करने से जल्‍द ही अच्‍छे रिश्‍ते मिलने शुरू हो जाएंगे.

. जिन लड़कियों की शादी नहीं हो रही है वो सावन के महीने में के सोमवार का व्रत रखें और प्रातः काल स्नान करने के बाद शिव पार्वती के मंदिर में शिवलिंग पर जलाभिषेक करें और साथी ही मां गौरी के प्रतिमा के सामने बैठकर मंत्र 'ऊँ ह्रीं गौर्ये नम: हे गौरी शंकर अर्धागिंनी यथा त्वं शंकर प्रिया तथा माम कुरू कल्याणी कान्त कान्ता सुदुर्लभम्' मंत्र का जप करें साथ ही शिव-पार्वती को धूप जलाकर लाल पुष्प अर्पित करें और मां गौरी से प्रार्थना करें कि हे हे गौरी जिस प्रकार आप भगवान शंकर की प्रिया हैं, उनकी अर्धांगिनी हैं, उसी प्रकार हे माता कल्‍याणी मुझको दुर्लभ वर प्रदान करो.

. जिन लड़कियों की शादी में विलंभ हो रहा है और घर वाले रिश्ता देखते-देखते परेशान हो गए हैं वो लड़की सावन के महीने में नियमित शिवलिंग पर जलाभिषेक करने के साथ नागकेसर अर्पित करे. ऐसी मान्यता है कि भगवान शिव को नागकेसर बहुत प्रिय है इसलिए जो लड़की सावन के महीने में ये उपाय करती है, उस पर भगवान शिव और मां पार्वती प्रसन्न होती हैं और उस लड़की के लिए शीघ्र ही मनपसंद रिश्ता आ जाता है. 

ये भी पढ़ेंः Sawan Month 2022: छत्तीसगढ़ में स्थित है विश्व का सबसे बड़ा शिवलिंग, दर्शन मात्र से पूरी होती है हर मनोकामना

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

TAGS

shravan maas 2022sawan ke upaysawan tips to get perfect life partnersawan somwar 2022sawan ke totkesawan ke tipssawan astro tipsastro tips to get perfect life partnertrendingwidgetsawan month upay in hindiladaki ki shadi tay karne ke upayvivah tay karne ke uapymanchaha jeevansathi pane ke liye kya karenvar prapti ke liye mantraastrology tips for getting life partnersawan me shiv ji ko kaise khush kareastrology tips for happy married lifelatest religious newsSawan monthsawan month 2022Sawan somvar 2022Lord Shiv Marriage Astro Tipsgoddess parvatisawan UpaySawan Astro Tipsलड़की की शादी में आ रही समस्या के उपायलड़की की शादी तय करने के लिए शिव जी की पूजा कैसे करेंशिव जी की पूजा कैसे करेंमनचाहा पति पाने के लिए शिव जी की पूजा कैसे करेंलड़की की शादी तय करने के उपायलड़की की शादी आसानी से तय करने के उपायलड़के के शादी में आ रही समस्या के लिए क्या करेंशादी तय करने के उपायपार्वती जी की पूजा कैसे करेंकुआरी लड़कियां कैसे करें शंकर जी की पूजालड़की की शादी

Trending news