मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में बड़ा बदलाव, CM Shivraj की घोषणा- 50 हजार रुपये का चेक देंगे...
Advertisement

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में बड़ा बदलाव, CM Shivraj की घोषणा- 50 हजार रुपये का चेक देंगे...

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में बड़ा बदलाव हुआ है. इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan) ने बड़ी घोषणा की है.

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में बड़ा बदलाव, CM Shivraj की घोषणा- 50 हजार रुपये का चेक देंगे...

खरगोन: मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में बड़ा बदलाव हुआ है. इसे लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chouhan) ने बड़ी घोषणा की है. सीएम ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना (mukhyamantri kanyadan yojna) में अब सामान की जगह 50 हजार रुपए का चेक दिया जाएगा. उन्होंने योजना में सामान खरीदी में गड़बड़ी की आशंका के चलते ये फैसला लिया है. साथ ही उन्होंने बुजुर्गों की पेंशन 1000 रुपए महीना करने की भी घोषणा की है.

बता दें कि सीएम शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को बुरहानपुर और खरगोन जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए. यहां कार्यक्रम में करीब 250 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी है.  सीएम शिवराज ने यहां पर कहा कि जो लाडली बहना योजना के तहत ईकेवाईसी के नाम पर रुपये मांगेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने इसे लेकर मंच से ही कलेक्टर और संभाह आयुक्त को निर्देश दे दिए.

सभी को मिलेगा योजना का लाभ 
सीएम शिवराज ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि रात भर एक दिन सोचा और यह तय किया अपनी बहनों को एक हजार रुपए प्रति महीना दूं. यही योजना लाडली बहना योजना है. एक परिवार में अगर तीन बहुएं हैं, तो देवरानी, जेठानी ,मझली सभी को योजना का लाभ मिलेगा. वहीं बूढ़ी सासू को भी छह सौ से बड़ाकर एक हजार रुपए दूंगा. सभी कागजात सरकार बनाएगी बहनों को कुछ नहीं बनाना है.

बता दें कि आदिवासी बहनों में खासा उत्साह है. सभा स्थल पर हजारों की संख्या में अंचल से आदिवासी महिलाएं व पुरुष पहुंचे थे. पैसा एक्ट व लाडली बहनों के द्वारा उत्पादित कृषि फसल की तुअर, मूंग ,चने के दालों के स्टाल लगे हुए है. सीएम को आदिवासी बहने अपने अंचल की उत्पादित पोषक दालें बताई. 

Trending news