शिवपुरी का भदैया कुंड जहां आते हैं दूर-दूर से पर्यटक, वहां लगा गंदगी का अंबार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1254012

शिवपुरी का भदैया कुंड जहां आते हैं दूर-दूर से पर्यटक, वहां लगा गंदगी का अंबार

शिवपुरी में टूरिस्ट विलेज से जुड़े हुए भदैया कुंड पर्यटक स्थल पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है, जिसमें शिवपुरी नगरपालिका की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है.

 

शिवपुरी का भदैया कुंड जहां आते हैं दूर-दूर से पर्यटक, वहां लगा गंदगी का अंबार

दीपक अग्रवाल/शिवपुरीः वैसे शिवपुरी को शिव की नगरी कहा जाता है और आज पर्यटन स्थल के नाम से जाना जाता है, लेकिन यहां तो नजारा ही कुछ अलग है. टूरिस्ट विलेज से जुड़ा हुआ भदैया कुंड पर्यटक स्थल पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है. वहीं नगरपालिका और समिति द्वारा समय-समय सफाई कराई जाती थी, लेकिन बारिश से पहले इस बार किसी भी तरह की कोई सफाई नहीं हुई है. इसमें शिवपुरी नगर पालिका की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है.

आपको बता दें कि शिवपुरी शहर में पर्यटक स्थल के नाम से जाना जाने वाला आज बदतर हालत में पड़ा हुआ है. वहीं भदैया कुंड पर चारों ओर गंदगी का अंबार पड़ा हुआ नजर आ रहा है. जिससे शिवपुरी नगर पालिका की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है. यहां दूर-दूर से सैलानियों पर्यटक स्थल पर देखने और घूमने आते हैं, लेकिन गंदगी के अंबार देख इस बार लोगों का आना-जाना कम दिखाई दे रहा है.

वहीं जब इस गंदगी के बारे में जब नगर पालिका सीएमओ शैलेश अवस्थी से बात की तो उन्होंने बताया कि वहां पर एक समिति है, जिसके द्वारा वहां रसीद काटी जाती है. उसका राजस्व भी वही लोग लेते हैं. उन्हें ही समय पर सफाई करना चाहिए, लेकिन फिर भी आपके द्वारा ही जानकारी हमारे संज्ञान में लाई गई है. हम उसे देख लेंगे और सफाई करवा देंगे.

जानिए क्या है भदैया कुंड की खासियत
शिवपुरी में स्थित भदैया कुंड का वाटर फॉल अपनी अनोखी खासियत के लिए जाना जाता है. ऐसी मान्यता है कि अगर यहां जो भी प्रेमी जोड़ा स्नान कर लेता है तो वह हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो जाते हैं और कितनी भी दिक्कत आने के बावजूद भी कोई उन्हें कोई अलग नहीं कर सकता है. बता दें कि यहां झरना सिर्फ बरसात के मौसम में ही रहता है. बाकी समय में यहां पानी के अभाव में सुखा रहता है.

ये भी पढ़ेंः पारस डेम से पानी छोड़ने पर ताप्ती नदी का बढ़ा जलस्तर, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

 

LIVE TV

Trending news